logo-image

चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार कर सकती है कैबिनेट का विस्तार

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से ठीक कुछ महीने पहले सिद्धरमैया सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार कर रही है।

Updated on: 19 Aug 2017, 05:35 AM

highlights

  • चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक में  सिद्धरमैया सरकार का कैबिनेट विस्तार
  • 19-21 अगस्त के बीच नए मंत्रियों का होगा शपथ ग्रहण समारोह

नई दिल्ली:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से ठीक कुछ महीने पहले सिद्धरमैया सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि कैबिनेट विस्तार से राज्य में कांग्रेस की नेतृत्व वाली सिद्धरमैया सरकार खाली पड़े तीन मंत्री पदों को भरेगी।

सिद्धरमैया राज्य के गृह मंत्रालय का दायित्व रामनाथ राय को सौंप सकते हैं। तिप्तुर से विधायक के शद्क्षरी को भी सरकार में शामिल किया जा सकता है और उन्हें किसी अहम मंत्रालय का मंत्री पद दिया जा सकता है।

एमएसली रेवन्ना और आरबी तिम्मापुर को भी मंत्री पद मिल सकता है। नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 19 से 21 अगस्त के बीच हो सकता है।

कैबिनेट विस्तार को लेकर कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से बीतचीत के बाद पार्टी हाईकमान की समहमति पर नए लोगों को मंत्रीमंडल में शामिल करने का फैसला किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक मंत्रीमंडल विस्तार में एक-एक पद लिंगायत, एक पद पिछड़ी जाति और एक पद दलित समुदाय को देने का फैसला किया गया है।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव को देखते हुए ही कांग्रेस सरकार ने वहां इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की है। इस इंदिरा कैंटीन की बदौलत लोगों को 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में लोगों को खाना देने का फैसला किया है।