logo-image
लोकसभा चुनाव

Neha Hiremath murder: कत्ल पर छिड़ी सियासी जंग! कांग्रेस बोली- निजी वजह.. भाजपा ने बताया 'लव जिहाद'

कर्नाटक में नया राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है. मामला दरअसल हुबली का है, जहां एक कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमठ की उसके कॉलेज परिसर में हत्या कर दी जाती है.

Updated on: 21 Apr 2024, 04:33 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में नया राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है. मामला दरअसल हुबली का है, जहां एक कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमठ की उसके कॉलेज परिसर में हत्या कर दी जाती है. वारदात के पीछे की असल वजह कथित तौर पर नेहा द्वारा एक लड़के फयाज खोंडुनाइक के विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार करना बताया जा रहा है. जिसके बाद भाजपा-कांग्रेस के बीच इसे लेकर सियासत तेज हो गई, जहां एक ओर सत्तारूढ़ कांग्रेस ने हत्या के पीछे "व्यक्तिगत वजह" का दावा कर रही है, तो वहीं विपक्षी भाजपा हत्या के पीछे "लव जिहाद" बता रही है. 

गौरतलब है कि, नेहा हिरेमठ BVB कॉलेज में MCA प्रथम वर्ष की छात्रा थीं, जिसकी आरोपी फयाज ने परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने बताया कि, नेहा और वो रिलेशनशिप में थे, मगर बीते कुछ रोज़ से दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं था. यही वजह थी कि, उसने नेहा को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया. हालांकि, पीड़िता के परिवार ने दावा किया कि, आरोपी फयाज ने नेहा की हत्या कर दी, क्योंकि उसने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया था. 

अपराधी को बचाने की कोशिश कर रहे सीएम: BJP 

बता दें कि, कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र (BY Vijayendra) ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला लगता है. उन्होंने दावा किया कि, राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) कत्ल के पीछे की असल वजह की जांच करने के बजाय, अपराधी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं सिद्धारमैया का कहना है कि, कर्नाटक में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है. इस वारदात को अंजाम निजी कारणों से दिया गया है.

बेटे को मिलनी चाहिए सख्त सजा: फयाज के पिता

इसी बीच मृतक नेहा के पिता निरंजन हिरेमठ (Niranjan Hiremath) का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि, उनकी बेटी ने फयाज के लव प्रपोसल को ठुकरा दिया था, जिसके बाद उसने इस वारदात को अंजाम दिया होगा. वहीं आरोपी के पिता बाबा साहेब सुबानी (Baba Saheb Subani) जो पेशे से एक स्कूल शिक्षक हैं, उन्होंने पीड़ित परिवार से माफी मांगी है. कहा है कि, उनके बेटे को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके.