logo-image

कर्नाटक के गृहमंत्री एमबी पाटिल का दावा- कुमारस्वामी सरकार 5 साल का टर्म पूरा करेगी

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर खतरे का बादल मंडरा रहा है. कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 07 Jul 2019, 06:35 PM

highlights

  • कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर मंडरा रहा खतरा
  • असंतुष्ट विधायकों को मनाने की कोशिश में जुटे हैं कांग्रेस-जेडीएस
  • एमबी पाटिल ने कहा बीजेपी की निगरानी में है विधायक

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर खतरे का बादल मंडरा रहा है. कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है. अगर यह इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है तो कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ जाएगी. इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री एमबी पाटिल ने दावा किया है कि कुमारस्वामी सरकार पांच साल तक चलेगी. कांग्रेस-जेडीएस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

इसके साथ ही एबी पाटिल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, 'हमारे पास बीजेपी नेताओं से मिलने के सभी सबूत और क्लिपिंग हैं. जो उनके साथ एचएल हवाई अड्डे पर थे. बीजेपी के अश्वथ नारायण और बीजेपी नेताओं के निगरानी में हैं.

इसे भी पढ़ें:Air India एयरलाइन को मोदी सरकार चाहती है बेचना, तैयार किया नया प्लान

बता दें कि इस्तीफा देने के बाद विधायकों को चार्टर्ड विमान से मुंबई भेजा गया, जहां किसी रिसार्ट में उन्हें रखा गया है. कांग्रेस-जेडीएस ये आरोप लगा रही है कि इन विधायकों को बीजेपी अपनी निगरानी में रखे हुए हैं. वहीं बीजेपी इस आरोप को खारिज किया है.

शनिवार को विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं. मैं उन्हें मंगलवार (9 जुलाई) को देखूंगा, क्योंकि सोमवार को मैं छुट्टी पर हूं.’

इधर, हालात को संभालने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी अमेरिका से स्वदेश लौट आए हैं. दिल्ली से वह विशेष विमान से बेंगलुरु पहुंच गए हैं. जहां नेताओं के साथ आपात बैठक करेंगे. उधर, कांग्रेस विधायक दल की बैठक 9 जुलाई को होगी.