logo-image

कर्नाटकः जयनगर सीट के लिए वोटिंग आज, कांग्रेस-BJP की प्रतिष्ठा दांव पर

राज्य में हुए 12 मई को मतदान से पहले इस सीट पर बीजेपी नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का निधन हो गया था।

Updated on: 11 Jun 2018, 10:18 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट पर आज मतदान शुरू हो गया है। राज्य में हुए 12 मई को मतदान से पहले इस सीट पर बीजेपी नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का निधन हो गया था।

मौत के कारण चुनाव आयोग ने मतदान को स्थगित कर दिया था। इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दल जीत हासिल करना चाहते हैं। कांग्रेस ने सौम्या रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है तो वहीं बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को उम्मीदवार बनाया है।

सौम्या रामालिंगा रेड्डी की बेटी है। सौम्या रामालिंगा रेड्डी सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री थे। इस सीट पर होने वाले चुनाव में कुल 19 उम्‍मीदवार ने नामांकन दाखिल किया है। हालांकि इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही टक्‍कर है। कांग्रेस के समर्थन में जेडीएस ने कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है।

बता दें कि 4 मई को बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजय कुमार का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। जिस समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा था उस समय वह चुनाव प्रचार पर निकले हुए थे।

प्रचार के दौरान अचानक विजयकुमार अचानक गिर गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बता दें कि राज्य में बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रस 78 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि 38 सीटों के साथ जेडीएस तीसरे नंबर पर है।

राज्य में बीजेपी को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन दिया है। जेडीएस नेता राज्य के मुख्यमंत्री चुने गए हैं वहीं कांग्रेस के तरफ से जी परपेश्वर को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें