logo-image

कर्नाटक चुनाव: अमित शाह ने कहा, भ्रष्टाचार और सिद्धारमैया सरकार एक-दूसरे के पर्याय हैं

अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक सरकार सभी मोर्चो पर विफल रही है। भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भ्रष्टाचार और सिद्धारमैया सरकार एक-दूसरे के पर्याय बन गए हैं।

Updated on: 26 Feb 2018, 12:42 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के अपने तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को कलबुर्गी जिले में प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो हर मोर्चे पर विफल रही है।

उन्होंने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस का शासन कैसा होता है वो देखना है तो खड़गे साहब के क्षेत्र को जाकर देखना चाहिए। कार्यकर्ताओं से फीडबैक आया है कि जितना पिछड़ापन राज्य के किसी और क्षेत्र में नहीं है उतना खड़गे साहब के स्वयं के क्षेत्र में है।'

अमित शाह ने कहा, 'कर्नाटक सरकार सभी मोर्चो पर विफल रही है। भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भ्रष्टाचार और सिद्धारमैया सरकार एक-दूसरे के पर्याय बन गए हैं।'

शाह ने कहा, 'सिद्धारमैया सरकार ने जिस तरीके से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के खिलाफ सभी मामलों को खत्म किया है उसके दिशाहीन कार्रवाई को दिखाती है।'

केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ से बीजेपी सांसद अनंत कुमार के हेगड़े के संविधान को खत्म कर दिए जाने वाले बयान पर शाह ने पार्टी का बचाव किया।

शाह ने कहा, 'हेगड़े जी ने माफी मांग ली है और मैंने कहा कि इनके बयान से पार्टी का इत्तेफाक नहीं है।'

और पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव के पहले नरेन्द्र मोदी के साथ आ सकते हैं प्रशांत किशोर, कई बार हो चुकी है मुलाकात

पिछले साल के आखिरी महीने में एक कार्यक्रम के दौरान हेगड़े ने कहा था, 'लोग धर्मनिरपेक्ष शब्द से इसलिए सहमत हैं, क्योंकि यह संविधान में लिखा है। इसे (संविधान) बहुत पहले बदल दिया जाना चाहिए था और अब हम इसे बदलने जा रहे हैं।'

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी तीन दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं। राहुल ने भी प्रचार के दौरान बीजेपी पर हालिया पीएनबी घोटाले को निशाना साधते हुए कहा था कि नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी करोड़ों रुपये लेकर विदेश भाग गए लेकिन खुद को देश का चौकीदार बताने वाले नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं बोला।

दो दिनों के दौरे में अपनी उपलब्धि का बखान करते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस प्रकार कर्नाटक में जनता का उत्साह देखने को मिल रहा है उससे यह सुनिश्चित हो गया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

कर्नाटक में 225 सीटों पर विधानसभा चुनाव अप्रैल महीने के अंत या मई की शुरुआती हफ्तों में होने की संभावना है जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी जोर आजमाईश कर रही है।

और पढ़ें: OBC बैंक घोटाले में कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद समेत 13 पर केस दर्ज