logo-image

कर्नाटक में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, शाह और नड्डा से मिले येदियुरप्पा

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे भेंट की. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कर्नाटक के प्रभारी तथा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी मौजूद रहे.

Updated on: 10 Jan 2021, 11:41 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति मिल गई है. गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से यहां रविवार को मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जल्द से जल्द मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए हैं. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे भेंट की. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कर्नाटक के प्रभारी तथा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी मौजूद रहे.

करीब घंटे भर तक कर्नाटक मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के बीच चर्चा हुई. आखिरकार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी दे दी. पिछले एक वर्ष से कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें लगती रही हैं. विस्तार में देरी होता देख मंत्री बनने के प्रबल दावेदार कई वरिष्ठ विधायकों में नाराजगी की भी खबरें आती रहीं. आखिरकार, पार्टी नेतृत्व ने नाराज विधायकों को साधने की कोशिश में कैबिनेट विस्तार को अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ेंः

पहली बार मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी मीडिया के सामने स्वीकार किया है कि पार्टी नेतृत्व से उनकी कैबिनेट विस्तार को लेकर ही बात हुई है और अब मामला फाइनल हो चुका है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में इस वक्त 27 मंत्री हैं, जबकि राज्य में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि 10 से 15 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री बीएस येदिय्रुप्पा मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः

बैठक के बाद येदियुरप्पा ने कहा, मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। जल्द ही हम अच्छी खबर देंगे। उन्होंने कहा-सकारात्मक, फलदायी और संतोषजनक विचार-विमर्श के बाद वह जल्द ही मंत्रिमंडल के लिए नए नाम तय करेंगे और उन पर सहमति प्राप्त करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, शीर्ष नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उनकी यह 101 फीसद आखिरी बैठक थी।