logo-image

कांग्रेस से कुमारस्‍वामी नाराज, बोले- ऐसे ही चलता रहा तो मुख्‍यमंत्री का पद छोड़ दूंगा

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस से नाराजगी दिखाई है. कुमारस्‍वामी का कहना है कि जब कांग्रेस विधायकों से पूछा जाता है तो वे कहते हैं कि सिद्धरमैया उनके नेता है.

Updated on: 28 Jan 2019, 03:44 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस से नाराजगी दिखाई है. कुमारस्‍वामी का कहना है कि जब कांग्रेस विधायकों से पूछा जाता है तो वे कहते हैं कि सिद्धरमैया उनके नेता है. कांग्रेस नेताओं को इन सभी मुद्दों को भी देना होगा. मैं इन सब चीजों के लिए जवाब नहीं दे सकता. उन्‍होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए अंदाज में कहा, कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो मैं मुख्‍यमंत्री का पद छोड़ने के लिए तैयार हूं. कुमारस्‍वामी ने कहा, वे लिमिट क्रॉस कर रहे हैं. कांग्रेस को अपने विधायकों को कंट्रोल करना चाहिए.

उधर, मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी के कांग्रेस से नाराज होने और चेतावनी देने की खबरों के बाद उपमुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वरम ने कहा, सिद्धारमैया राज्‍य के सबसे अच्‍छु मुख्‍यमंत्री रहे हैं. वे हमारे नेता हैं. विधायकों के लिए तो वे सीएम हैं ही. इसमें गलत क्‍या है. हम सब उनसे खुश हैं.

इससे पहले शनिवार को मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया था कि सरकार गिराने के लिए बीजेपी अब भी ऑपरेशन कमल चला रही है. उन्‍होंने दावा किया कि एक दिन पहले भी रात को बीजेपी ने हमारे एक विधायक से संपर्क कर बड़ी रकम देने की बात कही थी, लेकिन हमारे विधायक ने कहा- हमें किसी प्रकार के उपहार की जरूरत नहीं है और न ही इस तरह की चीजों का हमें लालच है. विधायक ने बीजेपी नेताओं से यह भी कहा- सरकार गिराने की कोशिश करना छोड़ दीजिए. कुमारस्‍वामी ने कहा- यह दिखाता है कि बीजेपी किस प्रकार अब भी सरकार गिराने की कोशिशों में लगी हुई है.

दूसरी ओर, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा- हम सरकार गिराने की कोई भी कोशिश नहीं कर रहे हैं. सत्‍ताधारी पक्ष के विधायक खुद अंदरूनी कल के चलते उनसे दूर होना चाहते हैं. यह उनकी जिम्‍मेदारी है कि वे अपने विधायकों को अपने साथ रखें. उन्‍हें हम पर सरकार गिराने के मनगढ़ंत आरोप लगाने का कोई हक नहीं है. हमारे पास केवल 104 विधायक हैं और 2 निर्दलीय विधायक भी सरकार के विरोध में हैं.