logo-image

कपिल सिब्बल बोले- मैं G23 में नहीं हूं, राहुल गांधी को कोई भी...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है. नामांकन करने के बाद दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा.

Updated on: 25 May 2022, 08:46 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है. नामांकन करने के बाद दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा. कपिल सिब्बल ने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा कि मैं कभी भी कोई पॉलिटिकल पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा. मैंने अखिलेश यादव से कहा कि अगर आप मुझे निर्दलीय समर्थन दे सकते हैं तो मैं तैयार हूं. इस पर अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने हामी भर दी, इसलिए मैं राज्यसभा का उम्मीदवार बना.

कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि जहां तक G23 की बात है अब मैं उसमें नहीं हूं. G23 कमजोर हो या ना हो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. राज्यसभा के भीतर मेरी आवाज आप देखेंगे. मैं नरेंद्र मोदी का विरोध करता रहूंगा. मैं राहुल गांधी को कोई सलाह देना नहीं चाहता. मैं कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं. अगर मैं लायक था तभी कांग्रेस ने मुझे मंत्री बनाया सांसद बनाया. मैं नाकाबिल होता तो ये ऐसा मेरे साथ करते क्या?

आपको बता दें कि इससे पहले सिब्बल ने खुलासा किया था कि वो कांग्रेस को 16 मई को ही छोड़ आए हैं. अब वो किसी पार्टी से बंधे नहीं हैं. हां, उन्हें समाजवादी पार्टी का समर्थन राज्यसभा सीट के लिए मिल रहा है, जिसके लिए वो पार्टी के आभारी हैं. कांग्रेस पार्टी के छोड़ने की खबर बाहर आते ही कांग्रेस नेताओं ने उनपर जोरदार हमला बोला.