logo-image

पी चिदंबरम के जेल जाने से निराश हुए कपिल सिब्‍बल, बोले- मौलिक आजादी का क्‍या होगा

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को जेल भेजे जाने के बाद निराश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने एक ट्वीट करते हुए मौलिक आजादी को लेकर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 06 Sep 2019, 11:31 AM

New Delhi:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को जेल भेजे जाने के बाद निराश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने एक ट्वीट करते हुए मौलिक आजादी को लेकर सवाल उठाए हैं. कपिल सिब्बल ने लिखा, 'हमारी मौलिक स्वतंत्रता की रक्षा कौन करेगा? सरकार? सीबीआई? ईडी ? आयकर अधिकारी? अदालतें ? ? ? ? जिस दिन अदालतें मानती हैं कि ईडी, सीबीआई का कहना सच है तो भगवती से वेंकटचलैइया युग में निर्मित स्वतंत्रता के स्तंभ ढह जाएंगे. वह दिन दूर नहीं है.'

एक दिन पहले ही दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यु कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार (INX Media) मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में (यानी 19 सितंबर तक) भेज दिया था. कोर्ट ने पी चिदंबरम को जेल में दवाइयां ले जाने की अनुमति देते हुए कहा कि उन्हें तिहाड़ जेल के अलग प्रकोष्ठ में रखा जाए क्योंकि उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि चिदंबरम के लिए जेल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली हाईकोर्ट  (Delhi High Court) के 20 अगस्त के फैसले को चुनौती देने वाली चिदंबरम की याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया गया था.