logo-image

अरविंद केजरीवाल पर घूस लेने का आरोप लगाने के बाद कपिल मिश्रा का ऐलान- सोमवार को जाएंगे ACB

कपिल मिश्रा से शनिवार शाम दिल्ली का जल संसाधन मंत्रालय ले लिया गया था। इसके बाद से ही वह बगावती तेवर में हैं। कपिल मिश्रा ने पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लिए जाने का आरोप लगाया था।

Updated on: 07 May 2017, 11:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैबिनेट से हटाए जा चुके कपिल मिश्रा ने टैंकर घोटाले को लेकर सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) जाने का ऐलान कर दिया है। कपिल ने बताया है कि वह सोमवार सुबह 11 बजे एसीबी के ऑफिस जाएंगे।

कपिल मिश्रा ने कहा है कि वह टैंकर घोटाले को लेकर विभव पटेल और आशीष तलवार का नाम एसीबी के सामने रखेंगे। आशिष तलवार और विभव पटेल दोनों केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार हैं। कपिल मिश्रा से शनिवार शाम दिल्ली का जल संसाधन मंत्रालय ले लिया गया था। इसके बाद से ही वह बगावती तेवर में हैं। 

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मुझे पता चला है अरविंद केजरीवाल 2 तीन दिन में सतेंद्र जैन को हटाने वाले है। अगर केजरीवाल उनको हटाते है तो ये सच की जीत होगी अगर नही होता है तो ये मेरी हार होगी।'

कपिल मिश्रा ने रविवार सुबह ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि टैंकर घोटाले की रिपोर्ट को दबाने की कोशिश हो रही है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अकेले पड़े कपिल!, पार्टी से बाहर निकालने की तैयारी में AAP

कपिल मिश्रा ने कहा कि 2 साल पहले सरकार के सामने टैंकर घोटाले की रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कपिल मिश्रा ने पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लिए जाने का आरोप लगाया था। साथ ही यह भी बताया कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए 50 लाख रुपये की लैंड डील कराई।

भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पुराने दोस्त और अन्ना आंदोलन के सहयोगी योगेंद्र यादव का समर्थन मिला है।

योगेंद्र यादव अब अपनी पार्टी बना चुके हैं। स्वराज इंडिया के संस्थापक यादव ने कहा, 'मैं केजरीवाल के अंदर सत्ता की भूख, घमंड और तानाशाही होने की बात मान सकता हूं लेकिन घूस लेने के आरोपों के लिए ठोस सबूत होने चाहिए।'

वहीं, कुमार विश्वास ने कहा, 'अरविंद से मेरा 12 साल का परियच रहा है और इतने साल काम करने के बाद मैं कह सकता हूं कि अरविंद भ्रष्टाचार करेगा, यह मैं सोच भी नहीं सकता।'

यह भी पढ़ें: RCB VS KKR: आखिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्यों उतरी हरे रंग की जर्सी में ?