logo-image

कपिल मिश्रा का आरोप: फर्जी कंपनियां बनाकर AAP ने हवाला के जरिए जुटाए पैसे, EC को धोखे में रख चंदे की रकम में की हेरा-फेरी

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हवाला, काले धन को सफेद करना और चुनाव आयोग से कई अहम जानकारियां छिपाने का गंभीर आरोप लगाया।

Updated on: 14 May 2017, 01:54 PM

highlights

  • कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हवाला और काले धन को सफेद करने का आरोप लगाया
  • मिश्रा ने कहा कि आप ने चंदे की रकम को लेकर चुनाव आयोग और आयकर विभाग को गुमराह किया गया

New Delhi:

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हवाला, काले धन को सफेद करना और चुनाव आयोग से कई अहम जानकारियां छिपाने का गंभीर आरोप लगाया।

मिश्रा ने कहा कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों का सबूत है, जिसे वह सोमवार को सीबीआई के समक्ष रखेंगे। खुलासे से पहले मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो दिखाया, जिसमें वह पार्टी चलाने के लिए लोगों से पैसे मांगने की अपील कर रहे हैं। इसके बाद मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद

केजरीवाल ने चंदे की रकम को लेकर न केवल दिल्ली की जनता को गुमराह किया, बल्कि उन्होंने चुनाव आयोग और आयकर विभाग को भी गलत जानकारी दी।

मिश्रा ने कहा 2013-14 में आम आदमी पार्टी के खाते में 45 करोड़ 74 लाख 6 हजार 911 रुपये थे लेकिन पार्टी ने चुनाव आयोग को 9 करोड़ 42 लाख 25 हजार 475 रुपये की जानकारी दी।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा का बड़ा आरोप, अरविंद केजरीवाल ने हवाला, काला धन, नकली कंपनी बनाने जैसे कई काले काम किए

वहीं वेबसाइट पर 19 करोड़ 82 लाख 32 हजार 820 रुपये की जानकारी दी। मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को महज 9 करोड़ रुपये की जानकारी दी और 36 करोड़ रुपये की जानकारी छिपा ली।

उन्होंने कहा तीन साल बाद जब आयोग ने पार्टी को नोटिस दिया तब उन्होंने 30 करोड़ 8 लाख 75 हजार 380 रुपये की जानकारी दी। 

मिश्रा ने कहा 2014-15 में पार्टी के बैंक खातों में 65 करोड़ 52 लाख 40 हजार और 752 करोड़ रुपये थे लेकिन आयोग को महज 32 करोड़ 46 लाख 16 हजार 662 रुपये की जानकारी दी गई। जबकि वेबसाइट पर 27 करोड़ 48 लाख 71 हजार 611 रुपये दिखाया गया। वहीं पार्टी ने साफ-साफ 461 बोगस एंट्री दिखाई।

काले धन को सफेद बनाने का काम

उन्होंने कहा 2013-14, 2014-15, 2015-2016 के बीच पार्टी ने आयोग को चंदे के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी।

कपिल ने कहा पार्टी को चार शेल कंपनियों ने 2 करोड़ रुपये का चंदा दिया और यह सभी कंपनियां अरविंद केजरीवाल के जानने वालों और पार्टी के विधायकों की थी।

मिश्रा ने कहा कि जिन अधिकांश शेल कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को चंदा दिया, उनमें से अधिकांश का खाता दिल्ली के कृष्णानगर के एक्सिस बैंक में था, जिस पर नोटबंदी के दौरान छापा पड़ा था।

मिश्रा के आरोपों को आम आदमी पार्टी ने सिरे से खारिज कर दिया। आप ने कहा कोई भी आदमी किसी के नाम पर इस तरह के फर्जी चेक बना सकता है। 

पार्टी ने कहा कि चंदे को लेकर जो आरोप बीजेपी पार्टी के खिलाफ लगाती रही, वहीं आरोप कपिल मिश्रा लगा रहे हैं। पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा बीजेपी को कपिल मिश्रा के पीछे छिपकर हमला नहीं करना चाहिए।

सिंह ने कहा कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के साथ पार्टी की मान्यता रद्द किए जाने की साजिश कर रही है।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा की मां ने केजरीवाल को लिखा खत, कहा- मेरे बेटे के सवालों से भाग नहीं सकते