logo-image

शाहीन बाग फायरिंग में आरोपी कपिल गुर्जर की पुलिस हिरासत 2 दिन बढ़ी

कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) की पुलिस हिरासत को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया. ऐसा कपिल की कारस्तानी को पुलिस द्वारा बड़ी साजिश का हिस्सा बताए जाने के बाद किया गया.

Updated on: 06 Feb 2020, 07:38 PM

highlights

  • कपिल गुर्जर की पुलिस हिरासत को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया.
  • कपिल ने शाहीन बाग में गोलियां दाग सांप्रदायिक नारे लगाए थे.
  • परिजनों ने कपिल के पार्टियों से कथित संबंध पर नाराजगी जताई.

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) की पुलिस हिरासत को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया. ऐसा कपिल की कारस्तानी को पुलिस द्वारा बड़ी साजिश का हिस्सा बताए जाने के बाद किया गया. कपिल, पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला है. कपिल ने एक फरवरी को प्रदर्शन कर रहे लोगों को जगह को खाली करने की चेतावनी देने के बाद हवा में तीन गोलियां दागी थीं और सांप्रदायिक नारे (Communal Slogans) भी लगाए थे. पुलिस ने उसकी तीन दिन की हिरासत मांगी, लेकिन मुख्य महानगर दंडाधिकारी गुरमोहिना कौर ने सिर्फ दो दिन हिरासत में रखने की अनुमति दी.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election: विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को जारी किया नोटिस

बीजेपी और आप में वाकयुद्ध
इससे पहले यह खुलासा हुआ कि कपिल गुर्जर और उसके पिता आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं. बीजेपी ने इसको लेकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था. कपिल गुर्जर के गांव दल्लूपुरा में हालांकि उसके रिश्तेदारों ने साफ किया कि कपिल के का नाम लेकर राजनीति की जा रही है. कपिल गुर्जर का किसी भी राजनीतिक दल से कोई लेना देना नहीं है. गौरतलब है कि शाहीन बाग में गोली चलाने के बाद जब कपिल गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान जो नारे कपिल ने लगाए उसके बाद से ही आम आदमी पार्टी ने उसका संबंध बीजेपी से बताया.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव में क्या बोले पीएम मोदी, जानिए ये 10 बड़ी बातें

परिवार ने बताया बेकसूर
इसके बाद खुलासा हुआ कि कपिल और उसके पिता ने लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी. इसके बाद से इस मामले को लेकर सियासत और भी ज्यादा गर्म होती नजर आ रही है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि शाहीन बाग का प्रोटेस्ट प्रायोजित है. इस सबके बीच कपिल गुर्जर के परिजनों का यह साफ तौर पर कहना है, 'उनका बेटा सीधा है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक लाभ कमाने के लिए सभी पार्टियां अब उसका इस्तेमाल कर रही हैं. परिजनों ने नाराजगी जताते हुए कहा, जय श्री राम का नारा लगाया तो बीजेपी से जोड़ दिया गया, आज टोपी दिख गई तो आम आदमी पार्टी से जोड़ दिया गया कल पंजा जाएगा तो कांग्रेस से जोड़ दिया जाएगा.'