logo-image

कान्ये वेस्ट के डोंडा ने मचाया तहलका

कान्ये वेस्ट के डोंडा ने मचाया तहलका

Updated on: 09 Sep 2021, 01:45 PM

न्यूयॉर्क:

कान्ये वेस्ट का डोंडा बिलबोर्ड 200 पर उनका 10 वां एल्बम है, जो नंबर 1 पर पहुंचा है।

बिलबोर्ड के अनुसार, 27 ट्रैक का ये एल्बम सबसे बड़े बिक्री सप्ताह के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है। 2 सितंबर को सप्ताह के अंत तक इसकी 309,000 समकक्ष एल्बम इकाइयां अर्जित की गई।

इन नंबरों में 357.4 मिलियन ऑन-डिमांड स्ट्रीम और 37,000 बिक्री शामिल हैं। ओलिविया रोड्रिगो के सॉर ने पहले 295,000 समकक्ष एल्बम इकाइयों के साथ 5 जून को समाप्त होने वाले चाटिर्ंग सप्ताह का रिकॉर्ड बनाया था। कान्ये की नवीनतम पेशकश ने जे. कोल के द ऑफ-सीजन को पीछे छोड़ते हुए एक एल्बम के लिए वर्ष का सबसे बड़ा स्ट्रीमिंग सप्ताह भी अर्जित किया, जिसने मई के पहले सप्ताह के दौरान 325.05 मिलियन ऑन-डिमांड स्ट्रीम अर्जित की।

कान्ये का 10 वां नंबर 1 एल्बम उन्हें पहला कलाकार बनाता है, जिसने इस शतक की शुरूआत की।

वे इतिहास में सातवें ऐसे कलाकार है जिनके पास 10 चार्ट-टॉपिंग एल्बम हैं। बीटल्स के पास 19 के साथ सबसे अधिक है, जे-जेड 14 के साथ बहुत पीछे नहीं है, और ब्रूस स्प्रिंगस्टीन, बारबरा स्ट्रीसैंड, एमिनेम और एल्विस प्रेस्ली के पास भी 10 से अधिक हैं। ड्रेक और टेलर स्विफ्ट दोनों के पास नौ हैं, ड्रिजी को सर्टिफाइड लवर बॉय के साथ कान्ये की उपलब्धि से मेल खाने की उम्मीद है।

--आईएएनस

एमएसबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.