News Nation Logo

BREAKING

Banner

क्या प्रिंस चार्ल्स से कनिका को हुआ है कोरोना वायरस, ये तस्वीर तो यही कहती है : Fact Check

यूनाइटेड किंगडम के होने वाले राजा प्रिंस चार्ल्स भी कोरोनावायरस (Corona Virus) की मार से नहीं बच पाए हैं. यूके मीडिया ने इस बात का खुलासा किया है कि अब प्रिंस चार्ल्स भी दुनिया भर में फैली महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण की जद में आ गए हैं.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 25 Mar 2020, 08:01:32 PM
kanika

प्रिंस चार्ल्स के साथ कनिका कपूर। (Photo Credit: Twitter-@Nightkingisback)

नई दिल्ली:

यूनाइटेड किंगडम के होने वाले राजा प्रिंस चार्ल्स भी कोरोनावायरस (Corona Virus) की मार से नहीं बच पाए हैं. यूके मीडिया ने इस बात का खुलासा किया है कि अब प्रिंस चार्ल्स भी दुनिया भर में फैली महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण की जद में आ गए हैं. प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई आई है और उनकी पत्नी कैमिला इस समय आइसोलेनश में हैं.

प्रिंस चार्ल्स के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इंटरनेट पर भारतीय गायिका और बेबी डॉल के नाम से मशहूर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कनिका कपूर भी इस समय कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं और वह अस्पताल में भर्ती हैं. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर का यह कहकर मजाक बनाया जा रहा है कि कनिका कपूर प्रिंस चार्ल्स से कोरोना वायरस लेकर भारत आ गई हैं. क्योंकि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले कनिका लंदन से लौटी थीं.

यह भी पढ़ें- फिर पॉजिटिव आई सिंगर कनिका कपूर की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, जानें कैसी है स्थिति

लेकिन क्या यह सच है? क्या सच में कनिका कपूर ब्रिटेन के शाही परिवार के संपर्क में आने के बाद ही कोरोना वायरस की मरीज बनीं?

असल में यह सच नहीं है. कनिका कपूर की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह लेटेस्ट नहीं है. बल्कि यह तस्वीर जुलाई 2015 की है. डचेस ऑफ कार्नेवल के द्वारा आयोजित एक चैरिटी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कनिका कपूर पहुंची थीं. इस आयोजन की खास बात यह भी थी कि प्रिंस चार्ल्स ने कनिका कपूर से हिंदी में कुछ शब्द भी बोले थे.

प्रिंस चार्ल्स की पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स को कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जबकि उनकी पत्नी कैमिला का टेस्ट निगेटिव आया है.

दोनों को स्कॉटलैंड के एक सेल्फ आइसोलेशन होम में भर्ती किया गया है. ब्रिटिश मीडिया के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. अब तक 422 लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published : 25 Mar 2020, 08:01:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×