News Nation Logo

28 सितंबर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी!

जिग्नेश मेवानी के कांग्रेस में शामिल होने से गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी खुश हैं. जिग्नेश 28 सितंबर या फिर 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 25 Sep 2021, 04:53:06 PM
KANHAIYA

कन्हैया और जिग्नेश (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कन्हैया और जिग्नेश 28 सितंबर या फिर 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे
  • जेएनयू के पूर्व छात्रनेता कन्हैया कुमार के लिए कांग्रेस के पास प्लान है
  • जेएनयू कैंपस में लगे विवादित नारे के दौरान कन्हैया कुमार सुर्खियों में आए थे

 

नई दिल्ली:

कांग्रेस युवा चेहरों को अपने साथ जोड़ने की कवायद में जुटी हुई है. युवाओं को संगठन से जोड़ने के लिए कांग्रेस काम कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस में बहुत जल्द 2 युवा नेता शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस में शामिल होने वाले इन 2 युवा नेताओं में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी  (CPI) नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी का नाम है. ये दोनों 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे, जबकि जिग्नेश भी उसी दिन पार्टी में शामिल हो सकते हैं या फिर 2 अक्टूबर को कांग्रेस में जा सकते हैं. दोनो नेताओं की मुलाकात पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी हो चुकी है.

कुछ समय पहले राहुल गांधी ने भी नेताओं को पार्टी में लाने के लिए कहा था. एक वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी को ऐसे नेताओं की जरूरत है जोकि निडर हों. ऐसे नेता जो बाहर हैं, उन्हें कांग्रेस में लेकर आएं और जो पार्टी में डर रहे हैं, वे आरएसएस के हैं, उन्हें पार्टी से बाहर करो. इसके बाद माना जा रहा था कि कांग्रेस में कई ऐसे युवा चेहरे और नेता शामिल हो सकते हैं, जोकि समय-समय पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं.

यह भी पढ़ें:LJP सांसद प्रिंस राज को रेप केस में मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने दी जमानत

सूत्रों के अनुसार, जिग्नेश मेवानी के कांग्रेस में शामिल होने से गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी खुश हैं. जिग्नेश 28 सितंबर या फिर 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे. कांग्रेस सूत्रों की मानें, तो पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के दौरान भी कन्हैया कुमार को साथ आने का ऑफर दिया था. लेकिन तब ये संभव नहीं हो सका था.

जेएनयू के पूर्व छात्रनेता कन्हैया कुमार के लिए कांग्रेस के पास प्लान है, जिसपर अमल किया जाना है. कन्हैया पिछला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि, बिहार के बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ चुके कन्हैया को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पराजित किया था. दिल्ली में जेएनयू कैंपस में लगे विवादित नारे के दौरान कन्हैया कुमार सुर्खियों में आए थे. उस समय वह जेएनयूएसयू के अध्यक्ष थे. इसके बाद से ही कन्हैया कुमार लगातार चर्चा में बने रहे. वह केंद्र सरकार के खिलाफ भी निशाना साधते रहते हैं.

First Published : 25 Sep 2021, 04:50:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो