News Nation Logo

कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल, जिग्नेश मेवाणी बोले- मैं भी साथ

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आज यानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 28 Sep 2021, 07:06:28 PM
Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आज यानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. हालांकि इस दौरान गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि कुछ तकनीकी कमियों के कारण वह आज कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन वैचारिक रूप से उनका पूरा समर्थन है. इससे पहले दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल समेत अन्य नेताओं ने कन्हैया और जिग्नेश को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. इस दौरान कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दोनों नेताओं का स्वागत करती है.  कांग्रेस ने कहा कि कन्हैया अभिव्यक्ति की आजादी के प्रतीक हैं.  आपको बता दें कि इससे पहले दोनों नेताओं ने आईटीओ स्थित शहीद-ए-आजम सिंह पार्क में राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कन्हैया और जिग्नेश के आने से पार्टी मजबूत होगी. वहीं कांग्रेस की सदस्या लेने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि आज एक एतिहासिक दिन है. शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उनको नमन. कन्हैया ने आगे कहा कि कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा. कांग्रेस सबसे लोकप्रिय और लोकतांत्रिक पार्टी है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश का भविष्य खराब कर रहे हैं. क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो देश को बचा सकती है. कन्हैया ने कहा कि कांग्रेस गांधी जी की विरासत को साथ लेकर चलती है. लेकिन अब देश 1947 से पहले के हालातों में चला गया है. देश में वैचारिक संघर्ष छिड़ा है. कन्हैया ने कहा कि मैं अपनी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ सकता हूं.

 

First Published : 28 Sep 2021, 05:23:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो