logo-image

मुंबई पुलिस के समन पर बोलीं कंगना रनौत- कोई बात नहीं, जल्द आ जाऊंगी

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के कथित बयानों को लेकर मुबंई पुलिस (Mumbai Police) ने उन्हें समन जारी किया है. मुंबई पुलिस ने कंगना बहन रंगोली को भी समन जारी किया है.

Updated on: 22 Oct 2020, 09:04 AM

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के कथित बयानों को लेकर मुबंई पुलिस (Mumbai Police) ने उन्हें समन जारी किया है. मुंबई पुलिस ने कंगना बहन रंगोली को भी समन जारी किया है. इसका कंगना ने ट्वीट कर जवाब देते हुए कहा कि वह जल्द मुंबई पुलिस के सामने पेश होंगी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ''कोई बात नहीं, जल्दी आ जाऊंगी.'' मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को नोटिस जारी कर उन्हें अपने बयान दर्ज कराने के लिए अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा था.  

कंगना ने ट्वीट कर लिखा कि ''जुनूनी पेंगुइन सेना... महाराष्ट्र के पप्पूप्रो, बहुत याद आती है क-क-क-क-क कंगना, कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी.”

दरअसल मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत को नोटिस जारी कर कहा कि उनके बयानों से समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने को लेकर उन दोनों के खिलाफ दर्ज मामले के सिलसिले में बयान दर्ज किए जाने हैं. पुलिस के मुताबिक कंगना और उनकी बहन (रंगोली) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिये जानबूझकर की गई हरकत) और 124-ए (राजद्रोह) तथा 34 (समान मंशा रखने) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.