logo-image

भोपाल में कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

भोपाल में कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

Updated on: 15 Nov 2021, 09:10 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी के विश्व स्तरीय पुर्नविकसित कमलापति रेलवे स्टेषन का लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि भोपाल के इस ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन का सिर्फ कायाकल्प ही नहीं हुआ है, बल्कि गिन्नौरगढ़ की रानी, कमलापति का इससे नाम जुड़ने से इसका महत्व भी और बढ़ गया है। गोंडवाना के गौरव से आज भारतीय रेल का गौरव भी जुड़ गया है।

रेलवे को लेकर आमजनों की धारणा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि छह-सात साल पहले तक जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो उनमें से ज्यादातर भारतीय रेल को कोसते हुए नजर आता था। स्टेशन पर भीड़-भाड़, गंदगी, ट्रेन के इंतजार में घंटों की टेंशन, स्टेशन पर बैठने-खाने-पीने की असुविधा, ट्रेन के भीतर गंदगी, सुरक्षा की चिंता, दुर्घटना का डर, ये सबकुछ एक साथ दिमाग में चलता रहता था।

उन्होंने आगे कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, ये देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी योजनाओं का जिक्र करते कहा कि भारत में पौने दो सौ रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्च र पर हम लगातार काम कर रहे हैं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर-उज्जैन डीएमयू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रानी कमलापति-बरखेड़ा रेलवे लाइन का तिहरीकरण हो गया है। इसका भी आज लोकार्पण हुआ है।

इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.