logo-image

कमल नाथ सरकार के शक्ति-परीक्षण को लेकर अमित शाह के घर बनी 'रणनीति'

भाजपा सूत्रों के अनुसार बैठक में तमाम कानूनी पहलुओं पर चर्चा कर सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए पार्टी की रणनीति तैयार की गई. केंद्रीय गृहमंत्री के आवास पर अंतिम बैठक होने से पहले भाजपा नेताओं की नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर लंबी बैठक हुई.

Updated on: 16 Mar 2020, 06:54 AM

highlights

  • मध्य प्रदेश सरकार के भविष्य का फैसला आज.
  • राज्यपाल के निर्देश पर आज होगा फ्लोर टेस्ट.
  • अमित शाह के घर बनी सरकार गिराने की रणनीति.

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की कमल नाथ (Kamal Nath) सरकार को सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. कांग्रेस सरकार के शक्ति-परीक्षण (Floor Test) को लेकर रविवार को भाजपा नेताओं की कई दौर की बैठक हुई. अंतिम बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर हुई. शाह के आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक तकरीबन एक घंटा चली. बैठक में शाह के अलावा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान और नरेंद्र सिंह तोमर और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश: विधानसभा की दैनिक कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं | देखें दिनभर की हलचल

कानूनी पहलुओं पर भी हुई चर्चा
भाजपा सूत्रों के अनुसार बैठक में तमाम कानूनी पहलुओं पर चर्चा कर सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए पार्टी की रणनीति तैयार की गई. केंद्रीय गृहमंत्री के आवास पर अंतिम बैठक होने से पहले भाजपा नेताओं की नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर लंबी बैठक हुई. सूत्रों ने बताया कि बैठक के बाद तोमर, धर्मेद्र प्रधान, शिवराज और सिंधिया सॉलिसिटर जनरल से मिले. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के घर एक घंटे बैठक चली, जिसमें सभी कानूनी पहलुओं पर चर्चा हुई.

यह भी पढ़ेंः Corona के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी ने SAARC को लाया साथ, इमरजेंसी फंड में भारत देगा एक करोड़ डॉलर | Updates

कांग्रेस विधायकों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक
मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक विशेष विमान से रविवार को जयपुर से भोपाल पहुंचे. रात में विधायकों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हुई, जिसमें विधानसभा के बजट सत्र को लेकर मंथन किया गया. मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक हुई. बैठक की जानकारी देते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि बैठक में 100 से ज्यादा विधायक पहुंचे थे. इस दौरान बजट सत्र को लेकर चर्चा की गई. इससे पहले दोपहर में कांग्रेस के जयपुर गए विधायकों को रविवार को भोपाल लाया गया. विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु रावत भी आए. विधायकों को बसों से राजधानी के एमपी नगर में स्थित होटल मेरियट में लाया गया.

यह भी पढ़ेंः अब तक 389 भारतीय ईरान से भारत पहुंचे, एस जयशंकर ने बताया

कमल नाथ सरकार बचेगी!
होटल पहुंचे विधायकों में से एक पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा, 'कमल नाथ सरकार को कोई खतरा नहीं है, भाजपा की कोशिशें मुंगेरी लाल के हसीन सपने साबित होंगी.' वहीं, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा, 'हम जीतेंगे..ऑल इज वेल.' अन्य विधायकों ने भी दावा किया कि कमल नाथ सरकार बहुमत साबित करेगी. विधायकों के जयपुर से भोपाल आने को लेकर राजा भोज विमानतल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है. हवाईअडडे पर भीड़ जमा न हो, इसके भी प्रयास किए गए.