logo-image

कमल नाथ ने कांग्रेस की महिला शाखा से कहा, गांवों में लोगों तक पहुंचें

कमल नाथ ने कांग्रेस की महिला शाखा से कहा, गांवों में लोगों तक पहुंचें

Updated on: 23 Nov 2021, 07:25 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंगलवार को राज्य की महिला शाखा को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को बेनकाब करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने की सलाह दी।

कमल नाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं बहुत भोली होती हैं, वे आसानी से झांसे में आ जाती हैं और भाजपा लोगों को धोखा देने में माहिर है।

नाथ ने यहां मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की महिला शाखा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, पार्टी की महिला शाखा को सक्रिय रूप से लोगों, विशेषकर गृहिणियों तक पहुंचना चाहिए और यह बताना चाहिए कि देश में मूल्यवृद्धि के लिए भाजपा की नीतियां कैसे जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी से जुड़ी हर महिला को उन गांवों की सूची तैयार करनी चाहिए, जिन पर वह ध्यान देंगी। उन्होंने कहा, यह न केवल भाजपा को बेनकाब करेगा, बल्कि राज्य में पार्टी की पहुंच को मजबूत करने में मदद करेगा।

नाथ ने कहा, हमें चुनाव हारने के सभी कारणों पर गौर करने की जरूरत है। महिला शक्ति सबसे बड़ी शक्ति है, लेकिन वे भोली होती हैं और भाजपा चालबाजी में माहिर है। इसलिए महिलाओं को जागरूक किया जाना चाहिए और इसके बारे में सचेत किया जाना चाहिए।

बाद में प्रेस से बात करते हुए नाथ ने यह भी कहा कि वह संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी की विभिन्न शाखाओं की बैठकें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम न केवल भाजपा, बल्कि उसके संगठन के खिलाफ लड़ रहे हैं। हम अपनी पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को पुनर्जीवित कर रहे हैं और इसे अधिक से अधिक लोगों से जुड़ने के लिए कह रहे हैं।

कमल नाथ ने पार्टी की महिला शाखा को यह सलाह सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के अगले दिन दी। सोनिया के साथ बैठक के दौरान साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी की राज्य इकाई को पुनर्जीवित करने और पुनर्गठन पर एक लंबी चर्चा हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.