logo-image

मप्र में उप-चुनाव के मतदान के बाद आरोपों के साथ जीत के परस्पर दावे

मप्र में उप-चुनाव के मतदान के बाद आरोपों के साथ जीत के परस्पर दावे

Updated on: 31 Oct 2021, 06:30 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। अब दोनों दलों के एक दूसरे पर आरोपों का दौर जारी है, साथ ही परस्पर जीत के दावे भी किए जा रहे हैं।

राज्य के तीन विधानसभा क्षेत्रों रैगांव, पृथ्वीपुर व जोबट के अलावा खंडवा संसदीय क्षेत्र में उप-चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दोनों ही दलों ने चुनाव में जीत के लिए ताकत झोंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मतदान के बाद दोनों दलों की ओर से अपने तरह से दावे किए जा रहे है।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि चारों उप-चुनाव हम भारी बहुमत से जीत रहे हैं, जनता सच्चाई के साथ है। यह चुनाव हमने भाजपा के साथ साथ प्रशासन के दबाव और धनबल से भी लड़ा है। भाजपा ने इन चुनावों में नियमों का जमकर उल्लंघन किया है. लेकिन हमें मतदाताओं पर पूर्ण विश्वास है।

उन्होंने आगे कहा कि आज तस्वीर सामने है कि आज हर वर्ग परेशान है, चाहे किसान हो या छोटा व्यापारी हो, युवा हो या किसी वर्ग का व्यक्ति हो।

उप-चुनाव में भाजपा के आरोपों पर कमल नाथ ने कहा बड़े आश्चर्य की बात है कि केंद्र से लेकर प्रदेष में भाजपा की सरकार और भाजपा पृथ्वीपुर में हम पर गुंडागर्दी के आरोप लगा रही है।

वहीं भाजपा चारों स्थानों पर जीत का दावा कर रही है। चुनाव के दौरान पृथ्वीपुर में मारपीट की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोला और कहा, कांग्रेस उपचुनाव में संभावित पराजय से बौखला गई है। चुनाव के पहले भी उन्होंने अनैतिक साधनों का इस्तेमाल किया, पैसे बांटे, गुंडागर्दी और दादागिरी की। विशेषकर पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में मारपीट की।

ज्ञात हो कि राज्य में जिन चार स्थानों पर उप-चुनाव हो रहा है। उनमें से खंडवा व रैगांव भाजपा के पास थे तो वहीं पृथ्वीपुर व जोबट में कांग्रेस का कब्जा था। अब दोनों दल सभी स्थानों पर जीत के दावे कर रहे है । मतगणना दो नवंबर को होने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.