logo-image

कमल हासन ने सेवा का अधिकार कानून को लागू करने का किया आग्रह

कमल हासन ने सेवा का अधिकार कानून को लागू करने का किया आग्रह

Updated on: 07 Jan 2022, 08:45 PM

चेन्नई:

मशहूर अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन ने तमिलनाडु सरकार से सेवा का अधिकार अधिनियम को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आग्रह किया है।

शुक्रवार को जारी एक बयान में, हासन ने कहा कि इससे कई सेवाओं को समयबद्ध तरीके से वितरित किया जाएगा, जिससे अंतत: भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा।

एमएनएम प्रमुख ने कहा कि अधिनियम समयबद्ध तरीके से जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, कानूनी उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र और राशन कार्ड प्राप्त करने में मदद करेगा।

अभिनेता-राजनेता ने राज्य सरकार से शुक्रवार को ही अधिनियम पारित करने का आग्रह किया, क्योंकि यह चल रहे विधानसभा सत्र का अंतिम दिन है।

हासन ने कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने 2019 में राज्य सरकार से सेवा का अधिकार अधिनियम को लागू करने पर विचार करने का आग्रह किया था। पिछले विधानसभा सत्र में अपने संबोधन में इसका जिक्र किया था।

उन्होंने कहा कि देश के 20 राज्यों ने सेवा का अधिकार अधिनियम पारित किया है, जिसमें पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक और नई दिल्ली शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और गोवा में सेवाओं के वितरण की निगरानी के लिए अलग-अलग विभाग हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.