logo-image

राहुल गांधी हुए आउट तो बल्लेबाजी करने आ गईं सोनिया गांधी, प्रियंका तैयार बैठीं- कैलाश विजयवर्गीय

कांग्रेस की कमान एक बार फिर सोनिया गांधी के हाथों में सौंपने पर कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसा है

Updated on: 13 Aug 2019, 07:29 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब एक बार फिर सोनिया गांधी के हाथों में कांग्रेस की कमान सौंपी गई है. सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस के इस फैसले को लेकर विपक्षी पार्टी के नेताओं ने अब निशाना साधना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी पर तंज कसा है.

खबरों के मुताबिक उन्होंने इंदौर में कहा, राहुल गांधी आउट हुए, तो नई बल्लेबाज के तौर पर सोनिया गांधी आ गईं और प्रियंका गांधी पैड बांधकर बैठी हैं. ऐसा लगता है कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद गांधी परिवार से बाहर जा ही नहीं सकता. उन्होंने आगे कहा, सोनिया गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने से पहले नौटंकी की गई और लोगों के सामने ये संदेश दिया गया कि पार्टी अपना अध्यक्ष नहीं चुन पा रही है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान ने मानी हार, विदेश मंत्री कुरैशी बोले-नहीं मिल रहा दुनिया का साथ

बता दें, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में शनिवार को लिया गया था. सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए रणदीप सुरजेवाल ने बताया कि बैठक में तीन प्रस्ताव पेश हुए. पहले प्रस्ताव में राहुल गांधी के काम की तारीफ की गई. राहुल गांधी ने पार्टी को शानदार नेतृत्व दिया. उन्होंने व्यापारियों, किसानों, मजदूर, दलित, महिलाओं, आदिवासियों के लिए आवाज उठाई.

यह भी पढ़ें: सांसद वायको ने दिया विवादित बयान, कहा-100वें स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर नहीं होगा भारत का हिस्सा

वहीं दूसरे प्रस्ताव में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए कहा गया. लेकिन राहुल गांधी ने बड़ी विनम्रता के साथ इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया. जिसके बाद तीसरा प्रस्ताव पेश किया गया. इस प्रस्ताव में सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाने की बात कही गई.

रणदीप सुरजेवाला ने बताया, 'सीडब्ल्यूसी ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनने की मांग की, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. नया पार्टी अध्यक्ष चुने जाने तक सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष रहेंगी.'