logo-image

तबलीगी: कैलाश विजयवर्गीय बोले, मानव बम की तरह घूम रहे लोग खुद को प्रशासन के हवाले करें

विजयवर्गीय ने इंदौर में कोरोना संक्रमण के एक स्थानीय मरीज के संपर्क में आये लोगों को ढूंढने गये स्वास्थ्य कर्मियों के दल पर पथराव की घटना की भी आलोचना की.

Updated on: 02 Apr 2020, 07:04 PM

इंदौर:

दिल्ली ((Delhi) के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटने के बाद कई व्यक्तियों के कथित रूप से जान-बूझकर लापता हो जाने की भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बृहस्पतिवार को निंदा की. उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने के बाद मानव बम की तरह घूम रहे इन लोगों को चाहिये कि वे खुद को प्रशासन को सौंप दें. विजयवर्गीय ने कहा कि जिस प्रकार वहां (निजामुद्दीन मरकज) से संक्रमित होकर लोग घूम रहे हैं, वे मानव बम की तरह घूम रहे हैं. इसलिए मैं अपील करना चाहता हूं कि ऐसे लोगों को खुद को प्रशासन को सौंप देना चाहिए, ताकि समाज में यह बीमारी ना फैल सके.

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हुए हमले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

बीजेपी महासचिव ने कहा, 'अगर ऐसे लोग खुद को प्रशासन के हवाले करते हैं, तो उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया जाएगा. प्रशासन ऐसे लोगों की स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उन्हें सावधानी के तौर पर पृथक केंद्रों में रखेगा और उनकी चिकित्सकीय मदद करेगा.' विजयवर्गीय ने कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप के मद्देनजर तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटकर लोगों का जान-बूझकर गायब हो जाना न केवल बहुत बड़ी लापरवाही है, बल्कि एक अक्षम्य अपराध है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा है कि तबलीगी जमात के मसले को सनसनीखेज बनाये जाने की कोई जरूरत नहीं है, इसपर पश्चिम बंगाल के प्रभारी भाजपा महासचिव ने पलटवार करते हुए कहा, 'बनर्जी को सिर्फ वोटों की चिंता है. उन्हें देश और समाज की चिंता नहीं है.' विजयवर्गीय ने अपने गृहनगर इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के एक स्थानीय मरीज के संपर्क में आये लोगों को ढूंढने गये स्वास्थ्य कर्मियों के दल पर बुधवार को पथराव की घटना की भी आलोचना की.

यह भी पढ़ें: 3000 से ज्यादा लोगों को बुलाकर तबलीगी जमात का आयोजन करना मौत को दावत देने जैसा जुर्म- मोदी

उन्होंने कहा, 'इंदौर का एक नागरिक होने के नाते मैं खुद भी इस घटना पर शर्मिंदा हूं. ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिये क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य कर्मी बेहद विपरीत हालात में काम कर रहे हैं.'

यह वीडियो देखें: