logo-image

RSS के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी

इससे पहले हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शामिल हो चुके हैं. आपको बता दें कि संघ हर साल विजयादशमी को अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाता है.

Updated on: 01 Oct 2018, 11:41 PM

नई दिल्ली:

शांति नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि वह 18 अक्टूबर को नागपुर में आयोजित आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि इससे पहले भी संघ के इस कार्यक्रम में कई हस्तियां शामिल हो चुकें हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक वह संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इससे पहले हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शामिल हो चुके हैं. आपको बता दें कि संघ हर साल विजयादशमी को अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाता है. इसी दिन 1925 में संघ की स्थापना हुई थी.

इससे पहले कई बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस हमला बोला है. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरएसएस पर आरोप लगा चुके हैं कि भारत को तोड़ने और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

राहुल ने गुरुवार को बर्लिन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस को संबोधित करने के दौरान यह बयान दिया। तकनीकी गड़बड़ी के कारण उनके संबोधन को सीधा प्रसारित नहीं किया जा सका.