logo-image

कश्मीरफाइट ब्लॉग मामला : आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में होंगे मजबूत सबूत : पुलिस

कश्मीरफाइट ब्लॉग मामला : आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में होंगे मजबूत सबूत : पुलिस

Updated on: 28 Dec 2021, 12:40 AM

श्रीनगर:

कश्मीर आतंकी ब्लॉग मामले में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट में मजबूत सबूत होंगे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

श्रीनगर नगर निगम के पूर्व सचिव सोफी मुहम्मद अकबर और उनके बेटे, ताबीश अकबर रहमानी सहित कश्मीरफाइट ब्लॉग नामक आतंकी ब्लॉग चलाने वाले आरोपी वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच अब पुलिस ने कहा है कि उनके खिलाफ आरोप पत्र पूरा होने वाला है और इसमें आरोपी के खिलाफ मजबूत सबूत हैं।

गौरतलब है कि कश्मीरफाइट ब्लॉग प्रख्यात कश्मीरी हस्तियों की प्रोफाइलिंग करने, उन पर देशद्रोही होने और केंद्र सरकार के लिए काम करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ घृणित अभियान चलाता था। हाल ही में सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से बाहर स्थित आतंकवादी संगठन ब्लॉग का इस्तेमाल पत्रकारों, नौकरशाहों और सामाजिक कार्यकर्ताओं पर भारत समर्थक होने का आरोप लगाकर उन्हें धमकाने के लिए करते थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, आतंकवादी ब्लॉग आतंकवादियों की आंख और कान के रूप में काम कर रहा था और यह आतंकवादियों के लिए लक्ष्य की पहचान करता था। ब्लॉग द्वारा अपलोड की गई सूचियों में पत्रकारों, पुलिस अधिकारियों, प्रमुख नागरिकों आदि के नाम थे।

14 जून, 2018 को वरिष्ठ पत्रकार सैयद शुजात बुखारी की हत्या होने पर पुलिस ने ब्लॉग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

इस साल जुलाई में, पुलिस ने सनतनगर से नाजीश यासरब रहमानी और अकबर रहमानी, श्रीनगर के राजबाग से सोफी अकबर, बटपोरा हजरतबल से पीरजादा रकीफ मखदूमी और पुंछ से जावेद खालिद को कथित रूप से ब्लॉग साइट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जो कथित रूप से घृणित अभियान चलाते थे और उन्होंने कथित तौर पर कश्मीर के प्रमुख व्यक्तियों की हिट लिस्ट तैयार की थी।

11 सितंबर को श्रीनगर की एक विशेष एनआईए अदालत ने यासरब रहमानी और खालिद को जमानत दे दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.