logo-image

कश्मीर गोलाबारी : घायल 3 सैनिकों, 2 नागरिकों की हालत स्थिर

कश्मीर गोलाबारी : घायल 3 सैनिकों, 2 नागरिकों की हालत स्थिर

Updated on: 13 Jan 2022, 11:50 AM

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के परिवान इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान और दो नागरिक घायल हो गए थे। सेना ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि घायल जवानों की हालत स्थिर है।

बुधवार को मुठभेड़ में मारे गए एक जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के बाबर भाई के रूप में हुई, जो 2018 से शोपियां-कुलगाम के इलाकों में सक्रिय था। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि तीन सैनिक और दो नागरिक घायल हो गए।

सेना ने एक बयान में कहा, कल शाम लगभग 6 बजे, सुरक्षा बलों को सामान्य क्षेत्र सेहपुरा, कुलगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली। रात करीब 8.45 बजे, एक घर की तलाशी के दौरान, एक आतंकवादी ने गोलियां चलाईं और एक ग्रेनेड फेंका।

बया के अनुसार, इसने यह भी कहा कि चूंकि क्षेत्र और घर में नागरिक थे, इसलिए सुरक्षा बलों ने पहले नागरिकों को निकालने के लिए संयम बरता।

इस प्रक्रिया में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कांस्टेबल रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया, तीन सैनिक और दो नागरिक घायल हो गए।

सेना ने बयान में कहा, नागरिकों सहित घायलों को 92 बीएच में पहुंचाया गया, जिसमें सेना के हेलीकॉप्टर से एक नागरिक को निकाला गया। सभी घायलों की हालत स्थिर है।

मारे गए आतंकी के पास से एक एके राइफल, एक पिस्टल और दो ग्रेनेड समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.