logo-image

तालिबान के लगाए प्रतिबंधों के खिलाफ अफगान महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

तालिबान के लगाए प्रतिबंधों के खिलाफ अफगान महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

Updated on: 26 Oct 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की सड़कों पर मंगलवार को महिलाओं ने लड़कियों का स्कूल जाना बंद किए जाने के विरोध में कई प्रदर्शन किए और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पर अफगानिस्तान में हो रही घटनाओं के बारे में चुप रहने का आरोप लगाया।

काबुल में यूएनएएमए के द्वार पर जमा हुई महिलाओं ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, मानवाधिकार समूह और संयुक्त राष्ट्र तालिबान द्वारा अफगान महिलाओं पर लगाए गए प्रतिबंधों के प्रति पूरी तरह से उदासीन हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान में मौजूदा हालात के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र की चुप्पी शर्मनाक है।

महिलाओं ने शिक्षा के अधिकार, काम के अधिकार, महिलाओं के मौलिक अधिकार हैं और संयुक्त राष्ट्र की चुप्पी से इतिहास शर्मसार होगा के नारे लगाए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच, अफगान महिलाएं उनामा डेबोराह लियोन के प्रमुख से मिलने और महिलाओं के अधिकारों के बारे में बात करने और इस संबंध में अपना पत्र जमा करने का मौका चाहती थीं।

काबुल में एक समानांतर अखिल महिला प्रदर्शन में महिलाओं ने लड़कियों के लिए स्कूल खोलने की मांग की और कहा कि उनके अधिकारों का हनन नहीं होना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.