logo-image

काबुल एयरपोर्ट पर हमले में सऊदी क्राउन प्रिंस की थी भूमिका : रिपोर्ट

काबुल एयरपोर्ट पर हमले में सऊदी क्राउन प्रिंस की थी भूमिका : रिपोर्ट

Updated on: 02 Sep 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

एक सऊदी विपक्षी ने 26 अगस्त को काबुल हवाईअड्डे पर हमले के दौरान आईएसआईएल तत्वों का समर्थन करने में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की कथित भूमिका की बात कही है। ईरान के मेहर न्यूज ने यह दावा किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विपक्षी या प्रतिद्वंद्वी के अनुसार, बिन सलमान के कार्यालयों और मंत्रालयों में सऊदी सरकार के करीबी सूत्रों ने काबुल हवाई अड्डे पर बमबारी में आईएसआईएल आतंकवादी समूह के लिए सऊदी क्राउन प्रिंस के समर्थन की पुष्टि की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे कि उन्होंने वर्णन किया, बिन सलमान ने यह दिखाने की कोशिश की कि तालिबान अफगान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असमर्थ हैं और यह साबित करता है कि तालिबान के तहत, अफगानिस्तान आतंकवाद का केंद्र होगा।

इससे पहले पेंटागन ने अपने एक बयान में कहा था कि अफगानिस्तान की राजधानी में हवाई अड्डे पर गुरुवार (26 अगस्त) को एक बड़े हमले के कारण कई अमेरिकी और नागरिक हताहत हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.