logo-image

टीआरएस अध्यक्ष पद के लिए केसीआर की ओर से नामांकन दाखिल

टीआरएस अध्यक्ष पद के लिए केसीआर की ओर से नामांकन दाखिल

Updated on: 17 Oct 2021, 08:45 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की ओर से नामांकन दाखिल किया।

मंत्री मोहम्मद महमूद अली, सबिता इंद्र रेड्डी, टी. श्रीनिवास यादव, जगदीश रेड्डी, इंद्रकरन रेड्डी, सत्यवती राठौर, ई. दयाकर रेड्डी, निरंजन गौड़, श्रीनिवास गौड़, मल्ला रेड्डी, निरंजन रेड्डी और पी. अजय कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

टीआरएस नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए केसीआर के नाम का प्रस्ताव रिटर्निग ऑफिसर श्रीनिवास रेड्डी को सौंपा है।

केसीआर की बेटी के. कविता, पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की बेटी वाणी देवी, तेलंगाना विधान परिषद के दोनों सदस्य और अन्य नेताओं ने भी टीआरएस सुप्रीमो की ओर से नामांकन पत्र जमा किया है।

कार्यक्रम जारी होने के साथ ही रविवार को टीआरएस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। 22 अक्टूबर तक नामांकन स्वीकार किए जाएंगे।

23 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। कार्यक्रम के अनुसार, 24 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि होगी।

पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 25 अक्टूबर को हैदराबाद में होने वाले पार्टी के पूर्ण सत्र में किया जाएगा।

राज्यभर से पार्टी के कुल 14,000 प्रतिनिधि पूर्ण बैठक में भाग लेंगे, जो आम चुनाव और कोविड-19 महामारी के कारण पिछले तीन वर्षो से नहीं हो पाए हैं।

चुनाव केवल एक औपचारिकता होने की संभावना है, क्योंकि केसीआर 2001 में अपनी स्थापना के बाद से पार्टी अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जा रहे हैं।

इस बीच, केसीआर ने पार्टी मुख्यालय तेलंगाना भवन में पार्टी के राज्य विधायकों और सांसदों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में संगठनात्मक चुनावों और उन प्रस्तावों पर चर्चा हुई, जो पूर्ण सत्र में लिए जाने की संभावना है।

बैठक में पार्टी के दो दशक पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 नवंबर को वारंगल में आयोजित एक विशाल जनसभा तेलंगाना विजया ग्रजना की तैयारियों की भी समीक्षा की गई।

राज्यभर से पार्टी के लाखों सदस्य जनसभा में भाग लेंगे, जो पिछले सात वर्षो के दौरान टीआरएस शासन के तहत सभी मोर्चो पर उपलब्धियों और तेलंगाना द्वारा की गई प्रगति को उजागर करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.