logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पीएम मोदी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री पद की कर रहे हैं मांग: सूत्र

मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में 16 मार्च को विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है जिसके पहले मध्य प्रदेश में सियासी उठापठक होने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं.

Updated on: 10 Mar 2020, 12:14 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी संकट अभी खत्म नहीं हुआ कि एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. मध्यप्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीजेपी में शामिल होने की खबरें मीडिया में आ रहीं हैं. सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया पीएम मोदी से मुलाकात की. सूत्रों से ही खबर आ रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्री पद की मांग की है.

सरकार बची हुई है, पूरे पांच साल चलेगी

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि ​​बैठक में उपस्थित सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं. हमने उनसे राज्य मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने और बीजेपी द्वारा बनाई गई स्थिति से निपटने का अनुरोध किया है. सरकार बाची हुई है, पूरे 5 साल चलेगी. 

सीएम अब राज्य मंत्रिमंडल का पुनर्गठन कर सकते हैं

कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ​​ने कहा कि सभी 20 मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है. सीएम अब राज्य मंत्रिमंडल का पुनर्गठन कर सकते हैं. सभी साथ हैं, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस के साथ हैं. आगर मंत्रिमंडल बनाना है, तो तो सरकार सुरक्षित है.

20 मंत्रियों ने सौंपा इस्तीफा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भोपाल में कैबिनेट बैठक के बाद सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को इस्तीफा सौंप दिया है. इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे. सभी इस्तीफे को सरकार ने स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश की सियासत में नया भूचाल आ गया है. सभी 20 कैबिनेट मंत्री जो सीएम कमलनाथ के साथ बैठक में मौजूद थे, उन्होंने अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया है. जिसे स्वीकार कर लिया गया है. 

मध्य प्रदेश के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा. कमलनाथ ने सभी मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार किया. कैबिनेट की बैठक के बाद सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा कमलनाथ को सौंपा. कमलनाथ ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने वालों को कामयाब नहीं होने देंगे. 

कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक बुलाई

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती सीएम कमलनाथ के घर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक बुलाई है.

बीजेपी ने विधायकों की कल बैठक बुलाई है

17 कांग्रेस विधायक बेंगलुरू के एक रिसार्ट में ठहरे है. बीजेपी ने विधायकों की कल बैठक बुलाई है. सूत्रों की मानें तो कल ज्योतिरादित्य सिंधिया सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. 

अमित शाह और शिवराज सिंह की हो रही बैठक

शिवराज सिंह चौहान अमित शाह के आवास पहुंचे. अमित शाह और शिवराज सिंह के साथ बैठक जारी है. बैठक में नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद हैं. 

मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में 16 मार्च को विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है जिसके पहले मध्य प्रदेश में सियासी उठापठक होने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से सियासी संकट जारी है. 6 मंत्रियों सहित 17 विधायक बेंगलुरू जा पहुंचे हैं. 

इस बीच सीएम कमलनाथ ने अपना दिल्ली का दौरा बीच में ही रद्द कर दिया और वो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल लौट आए हैं. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने में जुट गया है, और कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दिल्ली के आवास पर पहुंचे हैं.

भोपाल एमपी कांग्रेस की बैठक

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक भोपाल में मध्यप्रदेश की सियासी उठापटक के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. इस बैठक में वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और दूसरे मंत्री मौजूद हैं. इसके अलावा इस बैठक में कमलनाथ को समर्थन करने वाले कई विधायक भी पहुंच रहे हैं. हालांकि इस दौरान ये खबरें भी निकलकर आ रहीं हैं कि इस उठापटक के बावजूद मध्य प्रदेश सरकार को कोई खतरा नहीं है.