News Nation Logo
Banner

आज बीजेपी का दामन थाम सकते हैं कांग्रेस से इस्‍तीफा दे चुके ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 11 Mar 2020, 11:10:19 AM
Jyotiraditya Scindia

आज बीजेपी का दामन थाम सकते हैं ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:  

कांग्रेस की होली खराब करने के एक दिन बाद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज बुधवार को बीजेपी ज्‍वाइन कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी उन्‍हें राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बना सकती है और केंद्र में मंत्री पद का भी उन्‍हें ऑफर किया गया है. होली के दिन सुबह से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की नाराजगी और कांग्रेस छोड़ने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बन गईं. जैसे-जैसे होली की खुमारी चढ़ती गई, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने मध्‍य प्रदेश से लेकर दिल्‍ली तक का सियासी तापमान हाई कर दिया. कांग्रेस की होली तो होते-होते रह गई, लेकिन बीजेपी की होली में चार चांद लग गए.

यह भी पढ़ें : मोदी-शाह तक ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की बात किसने पहुंचाई? कौन है पर्दे के पीछे का वह शख्‍स

होली के दिन सुबह से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की नाराजगी और कांग्रेस छोड़ने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बन गईं. जैसे-जैसे होली की खुमारी चढ़ती गई, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने मध्‍य प्रदेश से लेकर दिल्‍ली तक का सियासी तापमान हाई कर दिया. कांग्रेस की होली तो होते-होते रह गई, लेकिन बीजेपी की होली में चार चांद लग गए. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फिर इस्‍तीफा दिया, उसके बाद नेताओं के बोल बदल गए. बीजेपी नेताओं ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की घरवापसी करार दिया तो कांग्रेस नेताओं ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को कोसना शुरू कर दिया.

दिल्‍ली में बीजेपी मुख्‍यालय में अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बुधवार दोपहर 12:30 बजे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात हुई थी. लगभग एक घंटे तक चली पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात में कई मसलों पर बात हुई, हालांकि वहां क्‍या बातचीत हुई, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के बागी विधायकों को मनाने का जिम्‍मा डीके शिवकुमार को, बोले- जल्‍द लौट आएंगे

एक दिन पहले मंगलवार को होली के दिन भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा ने अलग से भी एक बैठक की. समझा जा रहा है कि तीनों शीर्ष भाजपा नेताओं की इस बैठक में मध्‍य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई.

सीईसी की यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस से अपना 18 साल पुराना रिश्ता समाप्त कर दिया. ताजा घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश की 15 माह पुरानी कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है.

First Published : 11 Mar 2020, 10:41:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.