News Nation Logo

ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से और मजबूत हुई BJP- अमित शाह

ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से और मजबूत हुई BJP- अमित शाह

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 12 Mar 2020, 12:36:59 PM
scindia  3

गृह मंत्री अमित शाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credit: फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज यानी गुरुवार को मध्य प्रदेश के लिए रवाना होने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिली है. उन्होंने कहा,  मुझे यकीन है कि पार्टी में उनका शामिल होना मध्य प्रदेश के लोगों की सेवा करने के बीजेपी के संकल्प को और मजबूत करेगा. 

बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के एक दिन बाद आज (गुरुवार को) दोपहर तीन बजे भोपाल पहुंच रहे हैं. इस बाबत मध्यप्रदेश की राजधानी में भव्य तैयारियां की जा रही हैं. सूत्रों के अनुसार, भाजपा के प्रदेश कार्यालय में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर उनका स्वागत करेंगे. राजा भोज हवाई अड्डे से भव्य रोड शो की शुरुआत कर ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा कार्यालय में आएंगे.

यह भी पढ़ें: अब हरियाणा में भी कांग्रेस की जमीन खिसकाएंगे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

यहां वह दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे. अगले दिन के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को एक बार फिर 12 बजे भाजपा कार्यालय जाएंगे. यहां से वह राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए विधानसभा परिसर के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में क्‍या शिवराज सिंह चौहान फिर बनाएंगे सरकार या भंग हो जाएगी विधानसभा, समझें यहां

गौरतलब है कि 18 सालों तक कांग्रेस में शामिल रहे सिंधिया ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कुछ घंटों के भीतर ही उन्हें पार्टी से राज्यसभा का टिकट भी मिल गया था. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को भाजपा की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार चुने जाने पर बधाई दी थी. सिंधिया की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार मुश्किल में आ गई है. सिंधिया खेमे के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "वह अकेले ऐसे कांग्रेस के नेता थे, जो बेधड़क मेरे घर में आ-जा सकते थे."

First Published : 12 Mar 2020, 11:49:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.