logo-image

जस्टिस देवराजू नागार्जुन मद्रास हाईकोर्ट के एडिशनल जज बने

जस्टिस देवराजू नागार्जुन मद्रास हाईकोर्ट के एडिशनल जज बने

Updated on: 06 Apr 2023, 03:55 PM

चेन्नई:

जस्टिस देवराजू नागार्जुन ने मद्रास उच्च न्यायालय के एडिशनल जज के रूप में गुरुवार को शपथ ली। कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश टी. राजा ने उन्हें शपथ दिलाई। इससे पहले वह तेलंगाना हाईकोर्ट में जज थे।

जस्टिस नागार्जुन के शपथ ग्रहण के बाद मद्रास उच्च न्यायालय में जजों की संख्या 60 हो गई है जबकि स्वीकृत पद 75 हैं।

महाधिवक्ता आर. शंमुगसुंदरम ने उनका परिचय कराते हुए बताया कि जस्टिस नागार्जुन का जन्म 15 अगस्त 1962 को हुआ था, ठीक उसी दिन मद्रास हाईकोर्ट की स्थापना के सौ वर्ष पूरे हुए थे।

वह अक्टूबर 2015 में तेलंगाना हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार (प्रशासन) के पद नियुक्त हुए और सितंबर 2021 तक रजिस्ट्रार (नियुक्ति) और रजिस्ट्रार (न्यायिक) के पदों पर काम किया।

इसके बाद 18 अक्टूबर 2021 से वह तेलंगाना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जेनरल बने और 24 मार्च 2022 को तेलंगाना हाईकोर्ट में जज के तौर पर प्रोन्नत हुए।

मद्रास बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.आर. कमलनाथन, मद्रास हाईकोर्ट अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एस. मोहनकृष्णन और महिला वकील संघ की अध्यक्ष लुइजल रमेश ने भी इस मौके पर अपने विचार रखे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.