logo-image

योग दिवस के ठीक एक दिन बाद राम माधव ने शेयर की ड्रैगन की तस्वीर, जानें आखिर क्या है मतलब

इस पोस्ट को देखकर लगता है राम माधव अपने अंदाज में पड़ोसी मुल्क चीन के द्वारा तैयार किए गए वर्तमान माहौल को दिखा रहे हैं.

Updated on: 22 Jun 2020, 08:21 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महासचिव और भारतीय जनता पार्टी के सदस्य राम माधव ने योग दिवस के एक दिन बाद अपने ट्विटर हैंडल पर एक ड्रैगन खास योगा पोज पोस्ट किया है. इस पोस्ट को देखकर लगता है राम माधव अपने अंदाज में पड़ोसी मुल्क चीन के द्वारा तैयार किए गए वर्तमान माहौल को दिखा रहे हैं. इस पोस्ट में दिख रहा ड्रैगन एक विशेष आयाम में लेटा हुआ दिखाई दे रहा है जिसमें वह अपने एक पैर को साउथ चाइना सी में रखे हुए है तो वहीं दूसरे पैर से ताइवान को दखल देता दिखाई दे रहा है.

तस्वीर में नीचे की तरफ दिखाया गया है कि ड्रैगन ने अपनी कटीली पूंछ से हॉग कॉग को भी जद में ले रखा है. अब बात तस्वीर के ऊपरी हिस्से की जहां साफ दिख रहा है कि कैसे ड्रैगन भारतीय सीमा में भी हस्तक्षेप कर रहा है. भारतीय सीमा वाले पार्ट को ड्रैगन के हाथ से धकेलते हुए दिखाया गया है. गौरतलब है कि यह तस्वीर चीन की वर्तमान नीतियों और सोच को साफ तरीके से उजागर कर रही है. 

यह भी पढे़ें- सावधान : कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

बता दें कि लद्दाख में एलएसी पर गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना में 15 जून को हिंसक झड़प हुई थी. इसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जबकि चीन के कई सैनिक हताहत हुए थे. हालांकि चीन ने मारे गए अपने सैनिकों की संख्या के बारे में कोई सार्वजनिक जानकारी साझा नहीं की. इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनातनी का माहोल जारी है.