News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Janta Curfew Live Updates: निजी अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25% बेड्स होंगे कोरोना के लिए आरक्षित

इस दिन लोग अपने घरों में ही कैद रहेंगे. लोग सड़क पर बिल्कुल ना निकलें. सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Mar 2020, 10:59:10 AM
srroad

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचाया है. इसके कहर को रोकने के लिए पीएम मोदी ने गुरुवार की रात्रि को देश के नाम संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि रविवार की सुबह 7 बजे से रात्रि के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू मनाया जाएगा. इस दिन लोग अपने घरों में ही कैद रहेंगे. लोग सड़क पर बिल्कुल ना निकलें. सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है. कोरोना को रोकने के लिए यह बहुत ही कारगर उपाय है कि आप घर से बाहर ना निकले. 

निजी अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25% बेड्स होंगे कोरोना के लिए आरक्षित.

बिहार में कोरोना पोजिटिव का तीसरा मामला आया सामने. 19 वर्ष के पटना के फुलवारीशरीफ इलाके के लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. स्कॉटलैंड से आया है युवक. फिलहाल एन एम सी एच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

दिल्ली के सभी 7 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

लव अग्रवाल ने कहा है कि Who के गाइड लाइन की खिलाफ कुछ भी नहीं हो रहा है. जरूरी सेवा बाधित नही होगी. किसी भी जिले में राज्य सरकारें जो भी निर्णय लेंगी उसने गरीब लोगों का ध्यान रखा जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 2 दिनों से 14 दिनों के भीतर कभी भी यह वायरस अपने लक्षण दिखा सकता है.

लव अग्रवाल ने कहा कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकारी की ओर से तैयारियों की जानकारी दी.

गुजरात में कोरोनावायरस के चलते सूरत के बुजुर्ग की मौत हो गई. गुजरात में कोरोना वायरस के 17 मामले पॉजिटिव हैं.

बिहार के पटना एम्स में कोरोना वायरस से पीड़ित एक शख्स का निधन हो गया. 



जनता कर्फ्यू के दौरान चंडीगढ़ में सब्जी थोक बाजार बंद.



उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो मैं भी राज्य को लॉकडाउन करने का आदेश दे सकता हूं. आवश्यक वस्तुओं को उनके दरवाजे पर पीपीएल में पहुंचाया जाएगा. दवाओं, खाद्य पदार्थों या किसी अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है. लोगों को घबराना नहीं चाहिए. 



दिल्ली के जामा मस्जिद और दरियागंज इलाके के लोग घरों में कैद. 



महाराष्ट्र में 10 लोग और संक्रमित. मुंबई में 6 और पुणे में 4 लोग संक्रमित पाए गए. महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या 74 हुई.

हिमाचल प्रदेश के शिमला में जनता कर्फ्यू को लेकर दुकानें बंद, सड़कें खाली.



भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हुई.



गोवा के पणजी में बीच, सड़कों, बाजारों में सुनसान देखने को मिल रही है.



रोम से उड़ान भरने वाले 263 भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह 9.15 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग और इमिग्रेशन के बाद, दिल्ली में आईटीबीपी छावला क्वारेंटाइन फैसिलिटी में सभी 263 को रखा गया है. 



जम्मू और कश्मी में श्रीनगर की सड़कें खाली हैं. लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. 



कोरोना वायरस को लेकर जनता कंर्फ्यू के दौरान पूरी सड़कें सुनसान दिखाई दे रही हैं. लोग इस दौरान घरों में कैद हैं. 



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू मनाया जा रहा है. यह कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई है. महामारी को हराने और इसके प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक भेद सबसे अच्छा तरीका है. राज्य सरकार ने COVID-19 से लड़ने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं.

देश में 334 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, चंडीगढ़ में छठा पॉजिटिव केस आया सामने

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जनता से अपील की कि COVID19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों के बाहर कदम न रखें.



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वे सख्ती के साथ जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे. साथ ही उन्होंने देश के नागरिकों से भी इसमें शामिल होने का आग्रह किया. गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इस महामारी से देश को बचाने के लिए चेन को तोड़ने की आवश्यकता है और लोग ऐसा एकांतवास में जाकर व सामाजिक दूरी बनाकर कर सकते हैं.


उन्होंने कहा, "जनता कर्फ्यू के रूप में लोगों का आंदोलन शुरू हो गया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का सख्ती से पालन करने का संकल्प लेता हूं. मैं अपने साथी देशवासियों से भी इसमें भाग लेने का आग्रह करता हूं."उन्होंने आगे कहा, "आइए, इस चेन (श्रृंखला) को तोड़ें और खुद से एकांतवास में जाकर व सामाजिक दूरी बनाकर अपने देश का बचाव करें."


गौरतलब है कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र से 'जनता कर्फ्यू' के लिए अपील की है. उन्होंने कहा है कि सभी लोग रविवार सुबह सात बजे से लेकर रात 9 बजे तक घरों में ही रहें.


 

पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर लोगों को गिफ्ट किया फूल, कहा- घर पर ही रहें.



आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले लोगों को #JantaCurfew में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है. महाराष्ट्र में देश में सबसे अधिक सकारात्मक कोरोना वायरस के मामले हैं. दादर रेलवे स्टेशन की तस्वीरें.



झारखंड में #JantaCurfew को देखते हुए रांची रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है. आज रात 10 बजे तक सभी पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.


भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर #JantaCurfew के दौरान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज रात 10 बजे तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है.



बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच देशभर में जनता कर्फ्यू वाराणसी से दृश्य. ICMR (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद) के अनुसार, भारत में 315 सकारात्मक COVID-19 मामले सामने आए हैं.



जनता कर्फ्यू को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल सेवाएं आज बंद हो गईं.



कर्नाटक के बेंगलुरु में मैजेस्टिक बस स्टेशन पर कोई यात्री नहीं है, क्योंकि लोग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. 



भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज हमें एकजुट होकर COVID19 संक्रमण के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ने की जरूरत है. 'जनता कर्फ्यू' लोगों द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि 'जनता कर्फ्यू' के संबंध में, पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें.



कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री की अपील पर आज देशभर में जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 315 हो गए हैं. तस्वीरें हैदराबाद के हिमायत नगर से.



जालंधर, पटियाला, होशियारपुर, कपूरथला समते पंजबा के विभिन्न क्षेत्रों में लॉक डाउन.

झुंझुनूं के लिए बेहद अच्छी खबर. 2 दिन भेजे गए 11 सैम्पल नेगेटिव. चार चिकित्सकों और  तीन चिकित्साकर्मियों के सैम्पल भी आए नेगेटिव. डॉ. अनिल महलावत, डॉ सहीराम, वनीता मोर और डॉ. गौरव बुरी के भेजे गए थे सैम्पल. सभी के आए नेगेटिव. जिला कलेक्टर यू डी खान ने दी जानकारी. प्रशासन ने ली राहत की सांस

जनता कर्फ्यू को लेकर पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया संदेश. उन्होंने विनती करते हुए कहा कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं. हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा. 



देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले 315. पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आई तस्वीर



प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आइए हम सभी जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनें. जो COVID19 खतरे के खिलाफ लड़ाई में जबरदस्त ताकत बनेगा. पंजाब के लुधियाना से आई जनता कर्फ्यू की तस्वीर




तमिलनाडु में जनता कर्फ्यू शुरू, देश में कोरोनावायरस के मामले 315 


 


महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू शूरू होने के बाद नागपुर में सुनसान सड़कें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. 



असम के गुवाहाटी में जनता कर्फ्यू की तस्वीर. आईसीएमआर के अनुसार भारत में कोरोनावायरस के मामले 315. 



इटली में भारतीय दूतावास ने 263 भारतीय छात्र और अनुकंपा के मामले रोम से भारत के लिए विशेष एयर इंडिया की उड़ान से भारत के लिए रवाना हुए और अपनी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को पूरा किया. गंभीर ने एयर इंडिया और इतालवी अधिकारियों से हाथ मिलाया



जनता कर्फ्यू का टाइम शुरू हो गया है. आइए हम सब इस कर्फ्यू का हिस्सा बनें, जो COVID19 के खतरे के खिलाफ लड़ाई में जबरदस्त ताकत जोड़ेगा. अब हम जो कदम उठाते हैं वह आने वाले समय में मदद करेगा.



देश में बढ़ते COVID19 के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. यह कर्फ्यू जनता के लिए जनता के द्वारा होगा.



First Published : 22 Mar 2020, 06:55:36 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो