logo-image

कोर्ट ने दिनाकरन की न्यायिक हिरासत 29 मई तक बढ़ाई, सीडी की मांग पर होगी सुनवाई

एआईएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) के नेता टीटीवी दिनाकरन की न्यायिक हिरासत सोमवार को यहां की एक अदालत ने 29 मई तक बढ़ा दी है।

Updated on: 15 May 2017, 11:52 PM

नई दिल्ली:

एआईएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) के नेता टीटीवी दिनाकरन की न्यायिक हिरासत सोमवार को यहां की एक अदालत ने 29 मई तक बढ़ा दी है। दिनाकरन पर निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिस का आरोप है।

विशेष न्यायाधीश पूनम चौधरी ने दिनाकरन के सहयोगी सुकेश चंद्रशेखर मल्लिकार्जुन व दिनाकरन के लंबे समय से दोस्त व दिल्ली के हवाला कारोबारी नरेश की भी न्यायिक हिरासत 29 मई तक के लिए बढ़ा दी।

इस बीच दिनाकरन ने अदालत से कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा उसके आवाज के नमूने की मांग की याचिका पर प्रतिक्रिया से पहले वह उस रिकॉर्ड वाली बातचीत की सीडी की जांच करेगा।

और पढ़ें: सद्दाम ने की ओसामा का आधार बनवाने की कोशिश, हुआ गिरफ्तार

दिनाकरन ने अदालत से आग्रह किया कि वह पुलिस को सीडी की एक प्रति मुहैया कराने का निर्देश दे। अदालत ने दिल्ली पुलिस के दिनाकरन और चंद्रशेखर के आवाज के नमूनों की मांग वाली याचिका पर सुनवाई 18 मई के लिए सूचीबद्ध कर दी।

पुलिस ने इन नमूनों की मांग दोनों आरोपियों की रिकॉर्ड की गई बातचीत से मिलाने व पुष्टि के लिए की है।

दिनाकरन एआईएडीएमके की महासचिव वी.के. शशिकला के भतीजे हैं। दिनाकरन पर निर्वाचन आयोग से एआईएडीएमके शशिकला गुट को जब्त 'दो पत्ती' चुनाव चिन्ह बहाल करने के लिए अपने पक्ष में करने के लिए रिश्वत देने की कोशिश करने का आरोप है। शशिकला अभी जेल में हैं।

और पढ़ें: अगले साल तक अयोध्या में शुरू होगा राम मंदिर निर्माण: सुब्रमण्यम स्वामी