logo-image

Lock Down: जेपी नड्डा ने युवा पदाधिकारियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, दिया ये टास्क

लॉक डाउन के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने को भी कहा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान, बीएल संतोष, मुरलीधर राव, युवा मोर्चा अध्यक्ष पूनम महाजन, उपाध्यक्ष अतुल कुमार, सुशांत शुक्ला व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

Updated on: 16 Apr 2020, 06:18 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने युवा मोर्चा के सदस्यों को एक लक्ष्य दिया है. जिसके मुताबिक एक-एक सदस्य 40-40 लोगों के मोबाइल पर आरोग्य एप डाउनलोड करवाएगा. लॉक डाउन के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने को भी कहा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान, बीएल संतोष, मुरलीधर राव, युवा मोर्चा अध्यक्ष पूनम महाजन, उपाध्यक्ष अतुल कुमार, सुशांत शुक्ला व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. 

इसके पहले मंगलवार को जे पी नड्डा ने कोरोनावायरस (Corona Virus) संकट के दौरान लोगों से घरों में रहने और लॉक डाउन (Lock Down) के नियमों का पालन करने की अपील करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया था. आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से कुछ ही समय पहले सोनिया गांधी ने अपने वीडियो संदेश में इस संकट के समय लोगों को अपनी पार्टी की ओर से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि मजबूत हौंसलों के साथ देश बहुत जल्द इस संकट पर विजय प्राप्त करेगा. उन्होंने लोगों से अपील की, ‘मैं आशा करती हूं कि आप सभी बंद का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे. आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें.'

यह भी पढ़ें-COVID-19: कांग्रेस का शिवराज पर वार, जानें क्यों ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा- ‘शिवराज लाए कोरोना’

सोनिया गांधी ने जाारी किया था वीडियो संदेश
इसके पहले सोनिया गांधी ने यह भी कहा था कि सबके सहयोग के बिना कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को जीतना संभव नहीं होगा. इसके बाद, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘धन्यवाद सोनिया जी. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.' बहरहाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की जिसका वर्तमान चरण 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें-पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 941 नए मामले, कुल संख्या 12380 पहुंची

पीएम मोदी ने मंगलवार को बढ़ाया था लॉकडाउन
इसके पहले 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था. इस दौरान उन्होंंने देश वासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि 'नमस्ते मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है. आप लोगों ने कष्ट सहकर भी अपने देश को बचाया है. हमारे इस भारतवर्ष को बचाया है. मैं जानता हूं. आपको कितनी दिक्कतें आई हैं, किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने जाने की परेशानी, कोई घर परिवार से दूर है, लेकिन आप देश के खातिर एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं. मैं आप सबको आदर पूर्वक नमन करता हूं.'