logo-image

JP Nadda का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा, 2024 के लोकसभा चुनाव की करेंगे अगुवाई

जेपी नड्डा का कार्यकाल भाजपा अध्यक्ष के रूप में एक साल के लिए बढ़ गया है.  भाजपा ने उन्हें एक साल का एक्सटेंशन​ दिया है. इस तरह की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं

Updated on: 17 Jan 2023, 04:49 PM

highlights

  • नड्डा 2024 तक पार्टी की अगुवाई करने वाले हैं
  • लोकसभा चुनाव उनके दिशा-निर्देश में लड़ा जाएगा
  •  कोरोना के कारण समय पर सदस्यता का काम नहीं हो सका

नई दिल्ली:

जेपी नड्डा का कार्यकाल भाजपा अध्यक्ष के रूप में एक साल के लिए बढ़ गया है.  भाजपा ने उन्हें एक साल का एक्सटेंशन​ दिया है. इस तरह की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं, अब पार्टी ने घोषणा कर दी है कि नड्डा 2024 तक पार्टी की अगुवाई करने वाले हैं. इस मलतब है ​कि लोकसभा चुनाव उनके दिशा-निर्देश में लड़ा जाएगा. गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि पार्टी बैठक में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा था, जिसे भाजपा कार्यकारिणी द्वारा तुरंत मान लिया गया. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान के तहत संगठन का चुनाव किया जाता है. ये वर्ष सदस्यता का साल माना जाता है, कोरोना के कारण समय पर सदस्यता का काम नहीं हो सका था. ऐसे में संविधान के हिसाब से कार्य विस्तार किया गया है. 

राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव को मिला समर्थन 

राजनाथ सिंह के प्रस्ताव पर नड्डा को समर्थन प्राप्त हुआ. अब नड्डा जून 2024 तक अध्यक्ष बने रहेंगे. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए बिहार में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट रहा, महाराष्ट्र में भी NDA ने बहुमत पाया. यूपी में भी जीते, बंगाल में संख्या बढ़ी. गुजरात में प्रचंड जीत हासिल हुई.

2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन

इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जेपी नड्डा के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया जाएगा. 2019 से अधिक सीटें जीतने का प्रयास होगा. आपको बता दें कि जेपी नड्डा ने अमित शाह से ही पार्टी का नेतृत्व स्वीकार किया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में जब भाजपा को जीत हासिल हुई थी, तब अमित शाह को गृह मंत्रालय सौंपा गया. वे गृहमंत्री बने. वहीं जेपी नड्डा को पार्टी अध्यक्ष के लिए चुना गया. जेपी नड्डा और पीएम मोदी के बीच गजब का तालमेल देखा गया है.  दोनों ही नेताओं ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत जमीन स्तर पर की.