News Nation Logo
Banner

JP नड्डा बोले- चीन में खलबली है क्योंकि अरुणाचल से लद्दाख तक बुनियादी संरचनाओं को मजबूत किया जा रहा है

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि आज चीन में खलबली इसलिए मची हुई है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक सीमाओं को सुरक्षित करने के साथ ही बुनियादी संरचनाओं को मजबूत किया जा रहा है.

Bhasha | Updated on: 22 Oct 2020, 06:22:51 PM
jp nadda

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit: ANI)

शिमला:

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि आज चीन में खलबली इसलिए मची हुई है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक सीमाओं को सुरक्षित करने के साथ ही बुनियादी संरचनाओं को मजबूत किया जा रहा है. नड्डा ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के छह जिला भाजपा कार्यालयों... पालमपुर, धर्मशाला, नूरपुर, देहरा, सुंदरनगर और कुल्लू के शिलान्यास के अवसर पर अपने संबोधन में यह बात कही.

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि आज चीन में खलबली इसलिए मची हुई है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख की सीमा तक विगत छह वर्षों में 4700 किलोमीटर सड़क बन गई है और पूरे सीमा क्षेत्र को कवर कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि सीमा पर 14,000 से ज्यादा फोर लेन पुल बन कर तैयार हैं और हाल ही में प्रधानमंत्री ने अटल सुरंग को राष्ट्र को समर्पित किया है जो हिमाचल को लद्दाख से जोड़ती है.

ज्ञात हो कि पूर्वी लद्दाख में मई में शुरू हुए सीमा गतिरोध के बाद से ही चीन और भारत के बीच तनातनी चल रही है. दोनों देशों की सेनाओं ने क्षेत्र में सैनिकों की भारी तैनाती कर रखी है. भाजपा अध्यक्ष ने इस दौरान जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि सत्ता में रहते उसने इन मामलों को लटकाने के हरसंभव प्रयास किए.

उन्होंने कहा कि चाहे धारा 370 का उन्मूलन हो, तीन तलाक का खात्मा हो या राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना हो, सभी विषयों का पूर्णकालिक समाधान प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर जम्मू और कश्मीर में विकास की बयार बहाई है तो अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया.

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने तो इसे अटकाने, लटकाने और भटकाने के न जाने कितने जतन किए थे. कृषि सुधारों पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पहली बार किसानों को आजादी मिली है कि वे अपने उत्पादों को देश के किसी भी हिस्से में चाहे उचित मूल्य पर बेच सकते हैं. इससे हिमाचल प्रदेश के फल उत्पादकों को काफी लाभ होगा. आत्मनिर्भर अभियान के तहत कृषि संसाधनों के लिए एक लाख करोड़ रुपये का आवंटन और लघु, सूक्ष्म एवं माध्यम उद्योगों के लिए तीन लाख करोड़ की व्यवस्था का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किसानों और उद्यमियों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिले, इसके लिए पार्टी और सरकार को आगे बढ़ कर काम करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत चंबा के रुपाल, कुल्लू के शॉल, लाहौल स्पीति और शिमला की टोपी, स्टोन कार्निंग और हिमाचल प्रदेश की खान-पान की संस्कृति की ब्रांडिंग होगी. कांग्रेस पर तंज कसते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी घरों से नहीं चलती, नहीं तो पार्टी ‘परिवार’ की हो जाती है.

First Published : 22 Oct 2020, 06:22:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो