logo-image

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के भाषण को जेपी नड्डा ने ट्रू स्टेट्समैन का बयान बताया

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के भाषण को जेपी नड्डा ने ट्रू स्टेट्समैन का बयान बताया

Updated on: 26 Sep 2021, 12:00 AM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता का यह भाषण सही मायनों में एक ट्रू स्टेट्समैन का बयान है।

प्रधानमंत्री के भाषण पर बयान जारी करते हुए नड्डा ने कहा कि उनका भाषण देश के 130 करोड़ भारतीयों को गौरवान्वित करने वाला और पूरी दुनिया में भारत के वैचारिक ध्वज का पताका लहराना वाला रहा।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर मुद्दें पर बेबाकी के साथ भारत का पक्ष रखा, वैश्विक मुद्दों पर दुनिया का ध्यान आकृष्ट किया और साथ ही कोविड वैक्सीनेशन से लेकर आतंकवाद और समुद्री सीमा तक के मुद्दों पर जिस तरह से वैश्विक समुदाय को एक साथ आने के लिए प्रेरित किया, वह काबिले तारीफ है। कोविड के कारण जान गंवाने वाले दुनिया के सभी लोगों के परिजनों के लिए जिस तरह से उन्होंने संवेदना प्रकट की, वह दिल को छू लेने वाला था।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया को यह दिखा दिया कि भारत ने किस तरह से डेमोक्रेसी कैन डिलीवर से डेमोक्रेसी हैज डिलीवर्ड की यात्रा की है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत ने दुनिया को आईना दिखाते हुए जिस अंदाज में इसे पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल करने वाले देशों को चेतावनी दी है, वह आतंक को पालने वाले देशों के लिए कड़ी संदेश है।

प्रधानमंत्री ने एक बार फिर अफगानिस्तान की आम जनता, महिलाएं, बच्चों और अल्पसंख्यकों की मदद करने की प्रतिबद्धता जताते हुए यह साफ तौर पर कहा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंक फैलाने के लिए नहीं होना चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने समुद्री सुरक्षा, मेरीटाइम सिक्योरिटी पर भी जोर देते हुए कोविड के ऑरिजन और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर संयुक्त राष्ट्र के ढुलमुल रवैये को लेकर इस वैश्विक संस्था को भी नसीहत दी।

नड्डा ने जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में भारत की विकास यात्रा की छाप झलकती है और जिस गंभीरता के साथ दुनिया उनकी बात सुनती है, उससे यह साबित होता है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित हुआ है और उनका लक्ष्य भारत को फिर से विश्वगुरु बनाना है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शानदार भाषण और पूरी दुनिया का मार्गदर्शन करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया और उन्हें धन्यवाद भी दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.