logo-image

जेपी नड्डा ने क्यों किया चंडीगढ़ दौरा, जानें अर्जुन पुरस्कार विजेता अंजुम मोदगिल और संजीव जुनेजा से क्या हुई वार्ता?

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दलों ने कमर कस ली है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा महा जनसंपर्क अभियान के तहत एक के बाद एक कई दौरे कर रहे हैं.

Updated on: 18 Jun 2023, 09:51 PM

नई दिल्ली:

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2022 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर सभी राजनीतिक पर्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. केंद्र में मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर भाजपा की ओर से महा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने चंडीगढ़ का दौरा किया था. वहां उन्होंने कई शख्सियतों से मुलाकात कर मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं. आइये जानते हैं कि जेपी नड्डा के चंडीगढ़ दौरे के क्या मायने हैं? 

महा जनसंपर्क अभियान के तहत जेपी नड्डा पूरे देश में एक हजार प्रसिद्ध लोगों से मिल रहे हैं. उन्होंने इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए चंडीगढ़ में अर्जुन पुरस्कार विजेता और इंटरनेशनल शूटर अंजुम मौदगिल, बिजनेसमैन डॉ. संजीव जुनेजा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की. उन्होंने उद्यमी और एसबीएस बायोटेक द्वितीय कंपनियों के समूह संस्थापक डॉ संजीव जुनेजा के आवास पर युवाओं के स्टार्टअप पर विस्तार से विचार विमर्श किया. 

इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहली पीढ़ी के उद्यमी की सफलता की तारीफ करते हुए कहा कि देश को ऐसे ही मेहनती और ईमानदार बिजनेसमैन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह पता है कि देश की कल्याण में कैसे एक उद्यमी भूमिका निभाता है, इसलिए वे विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल कर चुके एक हजार प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों से मुलाकात कर रहे हैं और उन्हें बीजेपी की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं. 

इस दौरान संजीव जुनेजा ने जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए कहा कि आज के समय दुनिया के बड़े से बड़े निवेशक भारत में इनवेस्ट करना चाहता हैं. भारत में पिछले महीने मई में ही 28,000 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश आया है. साथ ही उन्होंने भी मोदी सरकार की नीतियों की प्रशंसा की है. इस मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल जैन, राज्य अध्यक्ष अरुण सूद मौजूद रहें.