logo-image

JP नड्डा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर की चर्चा

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व (BJP TOP Leadership) ने शनिवार को पांच राज्यों में अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections in Five States) के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा की.

Updated on: 26 Jun 2021, 04:51 PM

highlights

  • जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी की बैठक 
  • अमित शाह, राजनाथ सिंह बैठक में शामिल
  • 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारी पर चर्चा

नयी दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व (BJP TOP Leadership) ने शनिवार को पांच राज्यों में अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections in Five States) के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा की. यहां पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, हरदीप सिंह पुरी और किरण रिजिजू मौजूद थे. दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की तैयारियों पर भगवा पार्टी के नेताओं ने चर्चा की.

हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का दौरा किया था. उन्होंने अपने दौरे के दौरान विधायकों, मंत्रियों और कार्यकतार्ओं से फीडबैक भी लिया. पार्टी के एक सूत्र ने ने कहा, पार्टी के शीर्ष नेताओं की आज की बैठक के साथ, भाजपा ने इन पांच राज्यों के लिए अपने 'मिशन 2022' पर काम करना शुरू कर दिया. इन राज्यों की योजनाओं पर चर्चा की गई और पार्टी आने वाले दिनों में अपनी चुनावी गतिविधियों को योजना के अनुसार शुरू करेगी.

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर की समीक्षा बैठक में बोले पीएम, अयोध्या में दिखे भारतीय संस्कृति की झलक

केंद्रीय मंत्रियों के साथ पांच राज्यों की चुनावी तैयारियों पर चर्चा करने के बाद, नड्डा शाम को पार्टी महासचिवों के साथ बैठक कर संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करेंगे. आपको बता दें कि इस महीने में बीजेपी की यह तीसरी बड़ी बैठक है. इस महीने की शुरुआत में खुद प्रधानमंत्री ने बीजेपी के सभी मोर्चा अध्यक्षों के बाद पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की थी.

यह भी पढ़ेंःभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर साधा निशाना

गौरतलब है कि अगले साल कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश सबसे अहम है.  देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार है. लिहाजा, इन राज्यों में बीजेपी के सामने सत्ता पर कब्जा बरकरार रखने की चुनौती है. मसलन बीजेपी संगठन जबरदस्त तरीके से तैयारियों में जुट गया है.