logo-image

जेपी नड्डा ने भाबेश कलिता को असम बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

जेपी नड्डा ने भाबेश कलिता को असम बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

Updated on: 26 Jun 2021, 07:14 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को शारदा देवी को मणिपुर बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके साथ ही भाबेश कलिता को असम बीजेपी का प्रदेश का मुखिया बनाया गया है. BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दो राज्यों के संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. भाजपा अध्यक्ष ने शारदा देवी को मणिपुर भाजपा का अध्यक्ष बनाया है, वहीं असम की कमान भाबेश कलिता को सौंपी है. हालांकि भाजपा अध्यक्ष ने दोनों ही नियुक्तियां 20 जून को कर दी थी, लेकिन इसकी घोषणा शनिवार को की गई. आपको बता दें कि इन दोनों ही राज्यों में भाजपा सत्ताधारी दल है. दोनों ही राज्यो में भाजपा अध्यक्ष का पद अलग-अलग कारणों से रिक्त पड़ा था. मणिपुर की अगर बात करें तो यहां पिछले महीने प्रदेश अध्यक्ष के निधन के बाद यह पद खाली हो गया था. 

गौरतलब है कि असम में भाबेश रंजीत कुमार दास की जगह लेंगे. भाबेश कामरूप जिले की रंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत हासिल की थी. जिसके बाद भाजपा ने दूसरी पर सत्ता पर कब्जा जमाया. भाजपा ने यहां रंजीत कुमार दास की अध्यक्षता में चुनाव लड़ा था और विजय का परचम लहराया था. पार्टी नेतृत्व ने रंजीत कुमार को जीत का इनाम देते हुए राज्य सरकार में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री बनाया है. जिसके बाद से यह पद खाली चल रहा था. 

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने शनिवार को पांच राज्यों में अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा की. यहां पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, हरदीप सिंह पुरी और किरण रिजिजू मौजूद थे. दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव और अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की तैयारियों पर भगवा पार्टी के नेताओं ने चर्चा की.