logo-image

भाजपा का आरोप, नई आबकारी नीति के कारण दिल्ली के खजाने को लगभग 2,300 करोड़ रुपये का हुआ राजस्व नुकसान

भाजपा ने शराब घोटाले को लेकर एक आरटीआई का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति की वजह से दिल्ली सरकार के खजाने को रोजाना 8 करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान झेलना पड़ा.

Updated on: 30 Oct 2022, 01:05 PM

नई दिल्ली :

भाजपा ने शराब घोटाले को लेकर एक आरटीआई का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति की वजह से दिल्ली सरकार के खजाने को रोजाना 8 करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान झेलना पड़ा. भाजपा ने आरटीआई का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि इस नई आबकारी नीति की वजह से दिल्ली के खजाने को लगभग 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है और नुकसान की यह रकम और भी ज्यादा हो सकती है. भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार की नई शराब नीति को खराब नीति और आबकारी नीति को पापनीति बताते हुए कहा कि इस आरटीआई के माध्यम से एक बार फिर यह साबित हो गया है केजरीवाल सरकार ने किस तरह से नई आबकारी नीति लाकर घोटाला किया,

यह भी जानिए -  21वीं सदी का यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास का सबसे अहम दशक है: PM

बड़े-बड़े कमीशन खाए गए औए यही वजह है कि जो लोग इसमें लिप्त पाए गए हैं उन्हें अदालत से भी कोई राहत नहीं मिल रही है. आरटीआई का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इस नई आबकारी नीति की वजह से दिल्ली के खजाने को लगभग 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है और यह नुकसान और भी ज्यादा हो सकता है.

आरटीआई का हवाला देते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा लगातार शराब घोटाले को लेकर केजरीवाल सरकार से 10 सवाल पूछ रही है लेकिन इनके पास किसी भी सवाल का कोई स्पष्ट जवाब नहीं है और इससे ही यह साफ हो जाता है कि घोटाला हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि घोटाले के इसी पैसे से आप ने पंजाब और गोवा में विधान सभा चुनाव लड़ा था. यहां तक कि अन्ना हजारे भी दिल्ली सरकार की नई शराब नीति पर सवाल उठा चुके हैं.