logo-image

जॉर्डन के लोगों ने यूएई, इजराइल के साथ हस्ताक्षरित ऊर्जा-जल परियोजना का विरोध किया

जॉर्डन के लोगों ने यूएई, इजराइल के साथ हस्ताक्षरित ऊर्जा-जल परियोजना का विरोध किया

Updated on: 27 Nov 2021, 09:50 AM

अम्मान:

संयुक्त अरब अमीरात और इजरायल के साथ ऊर्जा-जल परियोजना के घोषणा पर हाल ही में हस्ताक्षर किए जाने के विरोध में हजारों जॉर्डन के लोग अम्मान शहर में सड़कों पर उतर आए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सहयोग समझौते के साथ-साथ जॉर्डन-इजरायल शांति संधि को रद्द करने का आह्वान किया और सरकार से अन्य जल आपूर्ति स्रोतों की तलाश करने का आग्रह किया।

दिन के दौरान, जॉर्डन के कई अन्य शहरों में भी इसी तरह के प्रदर्शन देखे गए, जहां प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सहयोग राज्य की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाएगा।

जॉर्डन के जल और सिंचाई मंत्रालय ने मंगलवार (23 नवंबर) को इस घोषणा का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि जल विलवणीकरण परियोजना के अलावा, एक यूएई कंपनी द्वारा जॉर्डन में एक अक्षय ऊर्जा परियोजना की स्थापना की व्यवहार्यता पर जॉर्डन को भूमध्य सागर से 200 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी की आपूर्ति करने के लिए बातचीत की आवश्यकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.