logo-image

J&J ने भारत में अपनी कोविड वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए किया आवेदन

J&J ने भारत में अपनी कोविड वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए किया आवेदन

Updated on: 06 Aug 2021, 01:34 PM

highlights

  • जॉनसन एंड जॉनसन ने अपनी वैक्सीन के लिए भारत में किया आवेदन
  • अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन को भारत में लाने के लिए आवेदन किया
  • ईयूए (EUA) के लिए  जॉनसन एंड जॉनसन अप्लाई किया है

नई दिल्ली :

वैश्विक स्वास्थ्य सेवा प्रमुख जॉनसन एंड जॉनसन (जेएंडजे) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के भारत में आपातकालीन उपयोग की अनुमति (ईयूए) के लिए आवेदन किया है. कंपनी ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि वह भारत में अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए प्रतिबद्ध है. वो इस संबंध में मोदी सरकार के साथ चल रही चर्चा को लेकर आशान्वित है. बता दें कि भारत सरकार कोरोना को मात देने के लिए तेजी से नागरिकों को वैक्सीन लगाने पर जोर दे रही है.  

जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) शुक्रवार यानी आज बताया कि उसने अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के भारत में आपातकालीन उपयोग की अनुमति (ईयूए) के लिए आवेदन किया है.

जेएंडजे कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने पांच अगस्त 2021 को भारत सरकार के पास अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 vaccine) के ईयूए (EUA) के लिए अप्लाई किया है.

बयान में कहा गया कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के साथ कंपनी के गठजोड़ से भारत के लोगों और बाकी दुनिया को कोविड-19 वैक्सीन की एकल-खुराक का विकल्प देता है.

इसे भी पढ़ें:खेल रत्न पुरस्कार से हटा राजीव गांधी का नाम, अब मेजर ध्यानचंद के नाम से दिया जाएगा अवॉर्ड

इसके साथ ही बयान में यह भी कहा गया कि बायोलॉजिकल ई हमारे वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा, जो हमारी जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति में मदद करेगा.