logo-image

केरल कांग्रेस (एम) ने की रबर के लिए 250 रुपये प्रति किलो एमएसपी की मांग

केरल कांग्रेस (एम) ने की रबर के लिए 250 रुपये प्रति किलो एमएसपी की मांग

Updated on: 23 Apr 2023, 01:50 PM

चेन्नई:

राज्यसभा सांसद और केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष जोस के. मणि ने केंद्र सरकार से रबर का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाकर 250 रुपये किलो करने की मांग की है।

केरल में रोमन कैथोलिक चर्च के थालास्सेरी आर्चबिशप मार जोसेफ पामप्लानी ने रबर के लिए 300 रुपये प्रति किलोग्राम एमएसपी की मांग की थी, जिसके बाद रबर की कीमत विवाद का विषय बन गई है।

मार्च में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि कैथोलिक चर्च उस राजनीतिक दल को वोट देगा जो रबर की कीमत बढ़ाकर 300 रुपये प्रति किलोग्राम कर देगा।

बिशप के बयान को कैथोलिक चर्च द्वारा देश पर शासन कर रही भाजपा के करीब आने के कदम के रूप में देखा गया था। राज्य कांग्रेस और सत्तारूढ़ माकपा ने कैथोलिक चर्च के भाजपा के साथ हाथ मिलाने का कड़ा विरोध किया था।

वर्तमान में, रबर की कीमत प्रति किलोग्राम 170 रुपये है, जो केरल के कई जिलों में किसानों के लिए बड़ी नाराजगी का कारण है।

केरल कांग्रेस (एम), रोमन कैथोलिकों का एक प्रमुख राजनीतिक दल, अब सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का हिस्सा है और जोस के. मणि की मांग को केरल में भाजपा पर दबाव बनाने के लिए वाम मोर्चा द्वारा एक कदम माना जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री एक सार्वजनिक कार्यक्रम, युवाम में भाग लेंगे, जहां वह 18-35 आयु वर्ग के एक लाख युवाओं को संबोधित करेंगे।

मोदी मंगलवार को केरल को आवंटित पहली वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.