logo-image

तमिलनाडु : ओवरसीज मैनपावर कॉर्पोरेशन ने नौकरानियों को नौकरी देने को किया करार

तमिलनाडु : ओवरसीज मैनपावर कॉर्पोरेशन ने नौकरानियों को नौकरी देने को किया करार

Updated on: 22 Nov 2021, 01:40 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु में श्रम विभाग के ओवरसीज मैनपावर कॉरपोरेशन (ओएमसी) ने कुवैत में नौकरानियों की भर्ती के लिए कुवैत गेट फाउंडेशन (केजीएफ) के साथ समझौता किया है। यह जानकारी निगम के प्रबंध निदेशक सी.एन. महेश्वरन ने दी।

ओएमसी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वह शोषण को रोकने और विदेशों में तमिलनाडु की नौकरानियों को सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने के लिए विदेशों में नौकरानियों की भर्ती में हस्तक्षेप कर रही है।

ओएमसी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि निगम ने विदेशों में तमिलनाडु के लोगों के लिए यह करार मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और श्रम एवं कौशल विकास मंत्री, सी.वी. गणेशन के निर्देश पर किया है।

बयान में कहा गया है कि ओएमसी तमिलनाडु के लोगों को रोजगार प्रदान करने के लिए विभिन्न विदेशी कंपनियों के साथ अनुबंध और समझौता ज्ञापन करने की कोशिश कर रहा है और केजीएफ के साथ समझौता ज्ञापन एक ऐसी पहल है।

संगठन ने यह भी कहा कि वह भारत से इन देशों में कार्यबल भेजने के लिए एक नेटवर्क स्थापित करने के लिए विभिन्न प्राधिकरणों और विदेशों तक पहुंच रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.