News Nation Logo

JNU की सड़क अब वीर सावरकर के नाम, छात्रसंघ को लगी मिर्ची

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की एक सड़क अब विनायक दामोदर सावरकर के नाम कर दी गई है. बताया जा रहा है कि सुबनसीर हॉस्टल की तरफ जाने वाली सड़क का नाम वीडी सावरकर मार्ग दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 17 Mar 2020, 02:03:56 PM
Veer Sawarkar Marg

JNU की सड़क अब वीर सावरकर के नाम, छात्रसंघ को लगी मिर्ची (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की एक सड़क अब विनायक दामोदर सावरकर के नाम कर दी गई है. बताया जा रहा है कि सुबनसीर हॉस्टल की तरफ जाने वाली सड़क का नाम वीडी सावरकर मार्ग दिया गया है. जेएनयू छात्र नेता आइशी घोष इस पर तिलमिला गई हैं. इस कदम को उन्‍होंने जेएनयू की विरासत के लिए शर्म की बात है. आइशी घोष ने एक ट्वीट कर कहा है, यह जेएनयू की विरासत के लिए शर्म की बात है कि इस व्यक्ति (सावरकर) का नाम इस यूनिवर्सिटी में दिया गया है. आइशी घोष ने आगे लिखा, सावरकर और उनके लोगों के लिए यूनिवर्सिटी में न पहले कोई जगह थी, न कभी होगी.

जेएनयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष साकेत मून बोले, 'विश्वविद्यालय परिसर से भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली (IIMC, Delhi) की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण वीर सावरकर के नाम किया गया है. इससे पहले इस सड़क का कोई नाम नहीं था, लेकिन रविवार रात को हमने देखा कि इसका नाम सावरकर मार्ग कर दिया गया है.’

वहीं, यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने बताया, '13 नवंबर को कार्यकारी परिषद की बैठक में सड़क का नाम सावरकर के नाम पर रखने का फैसला किया गया था.

बता दें कि इससे पहले भी ऐसा ही मामला दिल्ली यूनिवर्सिटी में पिछले साल सामने आया था. डीयू छात्र संघ अध्यक्ष शक्ति सिंह ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की मंजूरी के वीर सावरकर, भगत सिंह और सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करा दी थी. इसे लेकर दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में बवाल हो गया था. छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई थी और पुलिस ने दो छात्र नेताओं को हिरासत में ले लिया था.

First Published : 17 Mar 2020, 02:03:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.